यहां पर गली-गली में फैल चुका है कोरोना, फिर से लॉकडाउन करने की तैयारी
यहां पर गली-गली में फैल चुका है कोरोना, फिर से लॉकडाउन करने की तैयारी
Share:

झारखंड में कोरोना का फैलाव तेजी से हो रहा है.पहले जहां कामगारों लोगों में ही कोरोना संक्रमण प्राप्त हो रहा था, वहीं अब दूसरे लोग भी संक्रमण का शिकार बनने लगे हैं.दूसरे लोगों में संक्रमण का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि बीते एक हफ्ते में 667 नए कोरोना पॉजीटिव मिले है. जिसमें से 168 प्रवासी मजदूर हैं.बाकि सभी झारखंड के रहवासी हैं जो दूसरे कोरोना मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए है.

जिस गार्ड की वजह से गिरफ्तार हुआ विकास दुबे, जानिए पूरी कहानी उसी की जुबानी

राज्य में 1 जुलाई तक कोरोना पॉजीटिव की संख्या 2525 थी. जिसमे से 2001 प्रवासी मजदूर थे. 8 जुलाई को संक्रमण बढ़कर 3192 हो गया. इनमें 2169 प्रवासी मजदूर शामिल हैं.दूसरी ओर राज्य में बीते महीने तक कंटेनमेंट जोन में भी कोरोना मरीज मिल रहे थे. किन्तु अब पूरे राज्य के कई स्थानों पर ऐसे मरीज मिल रहे हैं.अभी कुछ दिनों में तेजी से संक्रमण राज्य में फैला है. जिसकी वजह कोरोना टेस्ट की कमी और प्रशासन की लापरवाही को माना जा रहा है.

Benelli Imperiale 400 BS6 हुई लॉन्च, ये है अन्य फीचर

दो दिन पहले मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने भी अपनी नाराजगी सबसे सामने जाहिर की थी. दूसरे राज्यों की बार्डर और रेलवे प्लेटफार्म की पड़ताल नहीं होने को भी संक्रमण फैलने का कारण माना जा रहा है. वही, जिलों में कांटेक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस में लापरवाही बरती गई है. साथ ही, राज्य के कई जिलों में कोरोना संक्र​मित मिल रहे हैं, किन्तु सबसे ज्यादा चिंता पांच जिलों पूर्वी सिंहभूम, रांची, धनबाद, सरायकेला-खरसावां तथा कोडरमा को लेकर है. जिनमें से तीन सौ से भी अधिक 332 सक्रिय मामले पूर्वी सिंहभम सामने आए है. रांची के संक्रमण में कमी आने के बाद यहां पर कोरोना मरीजों की संख्या 127 हो गई है.

विकास दुबे के एनकाउंटर पर सियासत तेज, अखिलेश बोले - कार नहीं पलटी, बल्कि सरकार पलटने से बचाई गई

गैंगस्टर का खेल ख़त्म, जिस कानपुर में विकास दुबे ने मचाया था आतंक, वहीं हुआ एनकाउंटर

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना का ब्लास्ट, महज एक ही दिन में मिले इतने नए मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -