ट्रंप ने किया आयरलैंड के PM को नमस्ते, भारत को लेकर कही यह बात
ट्रंप ने किया आयरलैंड के PM को नमस्ते, भारत को लेकर कही यह बात
Share:

वाशिंगटन: हर दिन सामने आ रहे कोरोना के नए- नए मामले से आज हर कोई परेशान हो चुका है. वहीं इस बीमारी ने अब तक पूरी दुनिया में मरने वालों कि संख्या 4000 से अधिक हो चुकी है. वहीं इस बात को ध्यान  में रखते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप और आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में एक दूसरे को पारंपरिक भारतीय अभिवादन नमस्ते कहा. दोनों नेताओं ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यह आवश्यक है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आयरलैंड के प्रधानमंत्री को नमस्ते किए जाने पर कहा कि हमने और आयरलैंड के पीएम ने आज हाथ नहीं मिलाया और हमने एक-दूसरे की तरफ देखा और कहा कि हम क्या करने जा रहे हैं? एक अजीब भावना थी. हमने ऐसा किया  और हाथ मिलाया. मैं अभी भारत से वापस आया और मैंने वहां कोई हाथ नहीं हिलाया. यह आसान था.

वहीं इस बात का पता चला है कि कोरोना वायरस के खौफ के बीच पूरी दुनिया में लोग एक दूसरे का अभिवादन करने के लिए भारतीय तरीके को अपना रहे हैं और नमस्ते कर रहे हैं. जंहा अपने मेहमानों, दोस्तों का स्वागत करने के लिए नमस्ते करने वालों में आम लोगों के साथ-साथ पूरी दुनिया के कई बड़े राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय मूल के वराडकर ने संवाददाताओं के सामने ट्रंप के साथ मुलाकात के समय एक दूसरे को हाथ जोड़कर नमस्ते कह अभिवादन किया. व्हाइट हाउस के ओवल आफिस में ट्रंप ने कहा, 'हम आज हाथ नहीं मिला रहे हैं. हमने एक दूसरे को देखा और कहा कि हम क्या करने जा रहे हैं. आप जान लें विचित्र अनुभूति हो रही है.' जंहा यह भी कहा जा रहा है कि जब एक अन्य संवाददाता ने पूछा कि क्या वे हाथ मिला सकते हैं, इसके जवाब में वराडकर ने अपने हाथ जोड़कर नमस्ते कहा. यह दिखाया कि उन्होंने कैसे राष्ट्रपति का अभिवादन किया. जवाब में ट्रंप ने भी नमस्ते में अपने हाथ जोड़ लिए.

क्या जस्टिन ट्रुडो की पत्नी को हो गया है कोरोना ? अलग रहने को मजबूर कनाडा के पीएम

इस शहर में हुई 4 लाख से ज्यादा मौतें, वजह जान हो जाएंगे हैरान

ईरान ने आइएमएफ से पहली बार मांगी सहायता, सामने आई खास वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -