मेक्सिको में बढ़ रही कोरोना की मार, संक्रमितों की संख्या 22 हजार के पार

मेक्सिको: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 44 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. मैक्सिको में कोरोना वायरस के कुल संक्रमित मामले 22,000 के पार पहुंच गए हैं. पिछले 24 घंटे में 1,300 संक्रमित केस और 89 लोगों की मौत हो गई है. अब कुल मरनेवालों का आंकड़ा 1,972 हो गए हैं. 

शुक्रवार को मेक्सिको के स्वास्थ्य मंत्रालय में महामारी विज्ञान के निदेशक जोस लुइस अलोमिया ने कहा कि देश में 1,515 नए कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि हुई है, जो कुल मिलाकर 20,739 है. शुक्रवार को मरने वालों की संख्या 113 से बढ़कर 1,972 हो गई. मेक्सिको सिटी में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले आए हैं. शनिवार तक कुल 1,800 से अधिक मामले दर्ज हुए हैं. मेक्सिको में कोरोनोवायरस महामारी की चरम सीमा 6 मई को होने की संभावना है. 30 मई तक देश में प्रतिबंध लागू रहेंगे.

बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना का कहर बना हुआ है. इस वक्त 200 से ज्यादा देश कोरोना संक्रमित हैं. इस वक्त 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है वहीं संक्रमित का आंकड़ा 31 के पार पहुंच गया है. इस वायरस से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित है. इसके बाद इटली और स्पेन सबसे ज्यादा प्रभावित है. 

लॉकडाउन में सरकारी गोदाम से गायब हुआ 5 अरब रुपये का गेहूं, मचा हड़कंप

पाक में कोरोना से हाहाकार, मृतकों के आंकड़े उड़ा देंगे होश

ईरान में कम हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -