बाजार पर भी Coronavirus की मार, 30 दिन में लोगों के 30 लाख करोड़ रुपए डूबे
बाजार पर भी Coronavirus की मार, 30 दिन में लोगों के 30 लाख करोड़ रुपए डूबे
Share:

बीजिंग: कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना से चीन में अभी तक 361 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 17 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण अब विश्व के कई देशों में फैल चुका है। वहीं, इससे चीन की इकॉनमी को भी बड़ा झटका लगा हैं। 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, कंपनियों को 2019 में 4 वर्षों में सबसे कम मुनाफा हुआ है। जानकारों के अनुसार, अमेरिका से ट्रेड वॉर के चलते चीनी फैक्ट्रियों को करारा झटका लगा है। 30 वर्ष की सबसे कमजोर आर्थिक दौर से गुजर रहे चीन में अब औद्योगिक कंपनियों के मुनाफे में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही, बीते 30 दिन के दौरान चीन के शेयर बाजार में इन्वेस्टर्स के 30 लाख करोड़ रुपये (42,000 करोड़ डॉलर) डूब चुके हैं।

आपको बता दें कि न्यू ईयर की शुरुआत से ही चीन के शेयर बाजार में भारी गिरावट का सिलसिला जारी हैं। इस दौरान शेयर बाजार 9 फीसदी से अधिक लुढ़क गए हैं। वहीं, निवेशकों के लगभग 30 लाख करोड़ रुपये इस दौरान डूब चुके हैं। वहीं, चीन की करेंसी युआन साल 2020 में अब तक 1.2 प्रतिशत कमजोर हो गई हैं।

कैंसर होने से बचाते है यह 5 सुपरफ़ूड

क्या है और कैसे शुरू होता है कैंसर, जानिए इसके लक्षण

कैसे होता है मुँह का कैंसर, जानें इसके लक्षण, बचाव, और कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -