यदि मंदिर में चाहिए प्रवेश तो श्रद्धालुओं को पहले धोने होंगे हाथ
यदि मंदिर में चाहिए प्रवेश तो श्रद्धालुओं को पहले धोने होंगे हाथ
Share:

वाराणसी: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है. वहीं आस्थावानों की सुरक्षा के लिए प्रशासन सक्रिय हो गया है. रविवार को भोग आरती के बाद श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के सभी प्रवेश द्वारों पर श्रद्धालुओं के लिए हाथ धोने और सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने की व्यवस्था लागू की गई. 

मिली जानकारी एक अनुसार इस बात का पता चला है कि बीते रविवार यानी 15 मार्च 2020 को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना के प्रति जागरुक करने का अभियान शुरू हो गया. सभी प्रवेश द्वारों पर हाथ धोने और सैनेटाइजेशन के बाद ही श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया गया. वहीं, अन्नपूर्ण मंदिर में भी दर्शनार्थियों को सैनेटाइजर का प्रयोग करने के बाद दर्शन-पूजन के लिए भेजा गया. अन्नपूर्णा मंदिर की ओर से कोरोना वायरस के प्रति श्रद्धालुओं को जागरूक भी किया जा रहा है. अन्नपूर्णा अन्नक्षेत्र ट्रस्ट के सेवादार भी मास्क पहनकर सेवा कर रहे हैं.

घाटों पर भी सतर्कता बरतने की जरूरत: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि BHU के न्यूरोलॉजिस्ट प्रो. विजयनाथ मिश्र ने जिला प्रशासन से अपील की है कि रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट के साथ गंगा घाटों पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम को सतर्क दृष्टि रखनी चाहिए. यहां सुबह से शाम तक सैकड़ों विदेशी सैलानियों का आना-जाना लगा रहता है. देश और विदेशी के श्रद्धालु एक साथ बैठकर गंगा आरती में शामिल होते हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम को देश के सबसे बड़े ओपन थियेटर अस्सी घाट पर जागरूकता कार्यक्रम के साथ ही जांच प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए.

सीएम कमलनाथ को मिली बड़ी राहत, 26 मार्च तक के लिए स्थगित हुई विधानसभा

मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए हुआ मास्क और सैनिटाइजर का इंतजाम

मध्य प्रदेश में आज हो सकता है फ्लोर टेस्ट, आधी रात को गवर्नर से मिले कमलनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -