कोरोना वायरस का फैला भय चीन समेत जापान और न्यूजीलैंड से लौटे कई लोग
कोरोना वायरस का फैला भय चीन समेत जापान और न्यूजीलैंड से लौटे कई लोग
Share:

बीजिंग: प्रतिदिन बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज मानवीय जीवन का पहलु खतरे में पड़ गया है वहीं कोरोना वायरस के भय से चीन, जापान और न्यूजीलैंड से लौटे 21 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाने की हामी भरी है. इन लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की हेल्पलाइन 104 नंबर पर फोन किया. अब इन्हें 28 दिन तक ऑब्जर्वेशन पर रखा है. ये लोग कांगड़ा और सोलन के बताए जा रहे हैं. वहीं इस बात का पता चला है कि गुरुग्राम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधीन हिमाचल के छात्र का सैंपल नेगेटिव पाया गया है. 14 फरवरी तक इसे हिमाचल भेज दिया जाएगा. जंहा बीते सोमवार यानी 10 फरवरी 2020 को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को बताया कि हिमाचल में कोरोना का कोई भी मामला नहीं है. विभाग अलर्ट है. लोगों को 28 दिन ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद उन्हें लोगों से मिलने दिया जा रहा है.   

मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने 6 मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल प्रशासन को इंसोलेशन वार्ड स्थापित किए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जिला, ब्लॉक स्तर पर शिविर लगाकर लोगों को इस बीमारी को लेकर जागरूक कर रहे हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बीमारी को लेकर प्रदेश सरकार लगातार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से संपर्क बनाए हुए हैं. हिमाचल के मुख्य द्वार पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात की गई हैं. 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया जा रहा है. अधिकारियों से प्रतिदिन व्हाट्सएप पर रिपोर्ट मांगी जा रही है. 104 नंबर पर भी लोग फोन कर रहे हैं, चीन और अन्य देशों से आने वाले लोगों को ऑब्जर्वेशन पर रखा गया है. 

दिल्ली चुनाव नतीजों पर पाक मंत्री का बड़ा बयान, कहा- इस पार्टी पर मंडरा रहा हार का खतरा....

24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति ट्रंप, पत्नी मेलानिया भी रहेंगी साथ

कोरोना वायरस का मानवीय जीवन ही नहीं बल्कि व्यवसाय कारोबार भी बना शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -