कल से शुरू होगा 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों का पंजीकरण, 1 मई से टीकाकरण
कल से शुरू होगा 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों का पंजीकरण, 1 मई से टीकाकरण
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना मरीजों की तादाद लगातार वृद्धि के मद्देनज़र केंद्र सरकार ने 18 वर्ष के ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का एलान किया, जिसके लिए कल यानी 28 अप्रैल से पंजीकरण की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। एक मई से 18 से ऊपर वाले सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।

इसके लिए दिल्ली और महाराष्ट्र समेत कई राज्य सरकारों ने मुफ्त वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है। ऐसे में सवाल यह है कि वैक्सीन का स्टॉक कितना है, वहीं कई राज्य इसको लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। देश में 1 मई से कोविड टीकाकरण का तीसरा चरण आरंभ होने वाला है। इससे पहले ही कांग्रेस शासित राज्यों पंजाब, छत्तीसगढ़, राजस्थान और झारखंड ने कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर हाथ खड़े कर दिए है। 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि 18 से 45 साल के बीच के 2.90 करोड़ लोगों को मुफ्त में टीका दिया जाएगा। राज्य सरकार की तरफ से 3 हजार करोड़ रुपये इसके लिए खर्च किए जाने हैं। इसी बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि केंद्र सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि एक मई से 18 साल के ऊपर वालों को टीका दिया जाएगा, किन्तु जब मैंने सीरम इंस्टीट्यूट में बात की तो पता चला कि जो ऑर्डर अभी केंद्र सरकार की ओर से दिए गए हैं, उसे ही पूरा करने में 15 मई का समय लगेगा।

आईसीटी उद्योग विशेषज्ञ मनोज चुघ ने वेहेरे बोर्ड के सलाहकार के रूप में संभाला कार्यभार

निगेटिव आई उमर अब्दुल्ला की कोरोना वायरस की रिपोर्ट्स

ओप्पो और वीवो का बड़ा फैसला, ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए 2 करोड़ रुपये देंगे दान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -