बिहार में कोरोना का आतंक, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा
बिहार में कोरोना का आतंक, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा
Share:

बिहार के अलग अलग हॉस्पिटल में कोविड से मौत के आंकड़ों से स्वास्थ्य  मंत्रालय के आंकड़े मेल नहीं खा रहे। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार-गुरुवार के बीच 59 कोविड मरीजों की जान चली गई  लेकिन हॉस्पिटल के आंकड़े को जोड़ें तो ये 91 जा पहुंचती है। अकेले पटना के तीन बड़े अस्पतालों में मौत का आंकड़ा 27 है। मगध, सारण और भोजपुर में कोविड से 33 लोगों की जान चली गई है।

बिहार के इन नौ जिलों में सबसे अधिक मौतें: जिला मौत एक्टिव मरीज, पटना 566 16547 , भागलपुर 136 3116 , गया 91 5644 , मुजफ्फरपुर 74 4304 , मुंगेर 72 1795 , सारण 71 3136 , नालंदा 70 1442 दरभंगा 61 582, वैशाली 56 1369 ,  कोविड की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में बिहार में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे है। वहीं कई हॉस्पिटल में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित होने की वजह से मरीजों के उपचार में भी परेशानी आ रही थी। लेकिन अच्छी बात यह है कि जो डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मी ठीक हो रहे है वो फिर से हॉस्पिटल में मरीजों की सेवा में लग चुके है। जंहा पटना एम्स में में कई डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी कोविड संक्रमित हो चुके थे लेकिन उनमें से ज्यादातर डॉक्टर और नर्स के साथ स्वास्थ्यकर्मी अपनी ड्यूटी फिर से संभाल चुके हैं।

रोजाना 1500 से अधिक के आंकड़े में पटना में कोविड वायरस मरीजों की पुष्टि हो रही है। लेकिन गवर्नमेंट के द्वारा जो उन मरीजों को स्वस्थ होने के लिए दवाइयां देने की व्यवस्था भी की जा चुकी है, वह सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है। दवाइयों की कमी के कारण कालाबाजारी शुरू हो गई है। विटामिन सी की गोली और कफ सिरप आउट ऑफ स्टॉक हो गया है। जंहा इस बात का पता चला है कि बिहार में कोविड के खौफनाक थोड़ी राहत वाली खबर आई है। बीते 24 घंटे में राज्य में 733 नए संक्रमित कम मिले। राज्य में गुरुवार को एक दिन में 11 हजार 489 नए कोविड संक्रमित मिले और 59 लोगों की जाना गई है। बुधवार को यह आंकड़ा 12222 और 51 का था। इधर, सभी जिलों में कोविड मरीजों के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है। राज्य के 29 जिलों में एक सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। सबसे ज्यादा हालत खराब पटना का है।

'सॉरी पता नहीं था कोरोना की दवाई है...', पुलिस थाने के बाहर वैक्सीन वापस छोड़ गया चोर

क्या कोरोना से बिगड़ते हालातों को रोक पाएंगे पीएम मोदी ? आज करेंगे तीन बड़ी बैठकें

कोरोना ने बढ़ाई हरियाणा की परेशानी, कल शाम 6 बजे से सभी दुकानें रहेगी बंद, नहीं होंगे कोई समारोह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -