क्या कोरोना से बिगड़ते हालातों को रोक पाएंगे पीएम मोदी ? आज करेंगे तीन बड़ी बैठकें
क्या कोरोना से बिगड़ते हालातों को रोक पाएंगे पीएम मोदी ? आज करेंगे तीन बड़ी बैठकें
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी का प्रचंड रूप देखने को मिल रहा है. अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है, बिस्तर नहीं बचे, उपचार के अभाव में मरीज दम तोड़ रहे हैं. ऐसे में पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि वे आज कोरोना वायरस से बिगड़ती स्थितियों पर बैठक करेंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मोदी शुक्रवार के दिन सुबह 9 बजे कोरोना के ऊपर एक इंटरनल बैठक करेंगे.

इसके बाद दस बजे वे कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना की स्थिति पर चर्चा करेंगे. इसके बाद वे 12:30 मिनट पर देश के बड़े-बड़े ऑक्सीजन उत्पादकों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात करेंगे और ऑक्सीजन उत्पादन बढ़ाने के उपायों पर  चर्चा करेंगे.  गुरुवार के दिन भी पीएम मोदी ने कोरोना पर तैयारियों को लेकर उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की थी. जिसमें अधिकारियों ने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर उन्हें जानकारी दी. पीएम मोदी ने अधिकारियों से ऑक्सीजन क्षमता बढ़ाने और उसके वितरण में तेजी करने के निर्देश दिए थे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीस राज्यों द्वारा 6,785 MT लिक्विड ऑक्सीजन की मांग की जा रही है, केंद्र सरकार द्वारा 21 अप्रैल से इन राज्यों के लिए 6,822 मीट्रिक टन रोज़ाना के हिसाब से ऑक्सीजन आवंटित की जा रही है. पीएम मोदी को अधिकारियों ने सूचित किया है कि किस तरह बीते दिनों में ऑक्सीजन की उपलब्धता 3,300 मीट्रिक टन/ प्रतिदिन बढ़ाई गई है जिसमें पब्लिक-प्राइवेट स्टील प्लांट्स, इंडस्ट्री और ऑक्सीजन उत्पादकों का योगदान है.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर हुआ भारतीय रुपया, 74.94 पर हुआ बंद

359 अंक उछला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी हुई भारी बढ़त

एलएंडटी निर्माण ने सऊदी में तेल और गैस आपूर्ति आधार डिजाइन और निर्माण के लिए अनुबंध किए सुरक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -