कोरोना के चलते हिमाचल सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Aug 01 2020 01:13 PM
कोरोना के चलते हिमाचल सरकार ने लिया बड़ा फैसला

शिमला: कोरोना के कारण कई कार्यो में रुकावट आ गई है. वही इस बीच हिमाचल में अब कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति भी सरकारी नौकरी के लिए लिखित परीक्षा दे सकेगा. राज्य सरकार की अनुमति के पश्चात्रा स्टेट पब्लिक सर्विस कमीशन ने ऐसे अभ्यर्थियों की परीक्षा लेने का निर्णय लिया है. आयोग छह और सात अगस्त को शिमला, मंडी और धर्मशाला में अधीनस्थ संबद्ध सेवा की मुख्य लिखित परीक्षा लेगा. इसमें पॉजिटिव अभ्यर्थी को भी भाग लेने का अवसर मिलेगा.

पब्लिक सर्विस कमीशन ने शुक्रवार शाम को बाबत दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. क्लास थ्री श्रेणी की यह एग्जाम आबकारी इंस्पेक्टर, खाद्य आपूर्ति इंस्पेक्टर और उद्योग विस्तार अफसर आदि के लिए हो रहे है. कर्नाटक में पिछले दिनों सीईटी की एग्जाम में 40 COVID-19 पॉजिटिव अभ्यर्थियों की एग्जाम लेने का तर्क देते हुए, हिमाचल भी ऐसा कर रहा है. पब्लिक सर्विस कमीशन इन संक्रमित अभ्यर्थियों की एग्जाम क्वारंटीन केंद्रों, कोविड केयर सेंटरों या किसी अन्य स्थान परीक्षा लेगा. 

साथ ही जिला प्रशासन इसमें बंदोबस्त करेगा. ऐसे अभ्यर्थियों की कमिशन ने चार अगस्त तक जानकारी देने को कहा है. संक्रमित अभ्यर्थियों को उनके घरों से जिला प्रशासन की सहायता से एंबुलेंस से स्पेशल परीक्षा केंद्रों में पहुंचाया जाएगा. अधीनस्थ चयन सेवा की मुख्य परीक्षा के लिए लगभग 2300 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. आयोग के सचिव आशुतोष गर्ग ने अपने बयान में बताया कि हेल्थ डिपार्टमेंट के सभी नियमों का ध्यान रखते हुए, इन अभ्यर्थियों की परीक्षा ली जाएगी. ये निर्णय कोरोना को देखते हुए लिया गया है.

छत्तीसगढ़ के बाजार में आया 'आदमकद बकरा', 120 किलो है वजन

राम मंदिर पर बोली RSS- ये सिर्फ धार्मिक मसला नहीं, इससे जुड़ी है देश की समृद्ध संस्कृति

मध्य प्रदेश: कांग्रेस MLA पीसी शर्मा पाए गए कोरोना पॉजिटिव, चिरायु अस्पताल में भर्ती