कोरोना की दहशत ! दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू हुई रैंडम टेस्टिंग
कोरोना की दहशत ! दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू हुई रैंडम टेस्टिंग
Share:

नई दिल्ली: चीन और यूरोप समेत पूरे विश्व के कई देशों एक बार फिर तेजी से बढ़ती कोरोना वायरस की दहशत के बीच दिल्ली और हैदराबाद एयरपोर्ट्स पर आ रही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों की कोरोना की रैंडम टेस्टिंग आज यानी शनिवार को शुरू हो गई। प्राधिकारियों ने देश में संक्रमण के संभावित प्रसार को रोकने के प्रयासों के तहत यह कदम उठाया है।

एयरपोर्ट पर शनिवार से हर अंतरराष्ट्रीय उड़ान में आ रहे दो फीसद यात्रियों को रैंडम रूप से चुनकर उनकी कोरोना जांच की जाएगी। संबंधित विमानन कंपनी प्रत्येक उड़ान में जांच के लिए यात्रियों को चिन्हित करेगी और सैंपल सौंपने के बाद ही यात्रियों को हवाईअड्डे से जाने की इजाजत दी जाएगी। एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर सभी यात्रियों की थर्मल जांच की जाएगी और जांच के दौरान जिन लोगों में संक्रमण से मिलते-जुलते लक्षण मिलेंगे, उन्हें तत्काल अलग कर दिया जाएगा। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में आ रहे मुसाफिरों की जांच सुबह शुरू की गई।

दिल्ली एयरपोर्ट ने सुबह एक ट्वीट करते हुए कहा कि, 'हम तैयार हैं। आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। आज सुबह 10 बजे से टी3 पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में आ रहे दो प्रतिशत यात्रियों के रैंडम नमूने लेने शुरू किए जाएंगे, जांच के लिए यात्रियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।' एयरपोर्ट प्राधिकारियों ने जांच के दौरान सभी से कर्मचारियों का सहयोग करने का आग्रह किया।

राजस्थान पेपर लीक मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन, 40 से अधिक गिरफ्तार, सरकारी टीचर ही मास्टरमाइंड

कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट, मंडाविया ने जारी की नई गाइडलाइन्स

ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर पति सहित गिरफ्तार, सैकड़ों करोड़ के घोटाले का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -