विकास दुबे एनकाउंटर मामले में जांच कर रही स्पेशल टीम पर कोरोना अटैक

Aug 06 2020 04:10 PM
विकास दुबे एनकाउंटर मामले में जांच कर रही स्पेशल टीम पर कोरोना अटैक

यूपी के कानपुर में बिकरु कांड और विकास दुबे एनकाउंटर की पड़ताल के लिए सर्वोच्च न्यायलय (SC) द्वारा गठित जांच कमेटी का कार्य रुक गया है. ​किन्तु, एक शख्स के कोरोना पॉजिटिव आने की न्यूज के पश्चात समिति के सभी सदस्यों को होम क्‍वारंटीन कर दिया गया है. सभी की कोरोना जांच की जा रही है. दो दिन पहले ही समिति के सदस्यों ने कानपुर के बिकरु गांव जाकर पड़ताल प्रारंभ की थी. अब होम क्‍वारंटीन होने की वजह से जांच आगे खिंचने का अंदेशा लगाया गया था.

पर्यावरण को बिना नुकसान पहुचायें होगा ई-वेस्ट का निस्तारण

जानकारी के मुताबिक, दो दिन पहले पड़ताल दल बिकरु गांव में पहुंचा था. इस दौरान समिति के मेंबर ने मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया, और विकास दुबे के गिराए गए मकान का भी मुआयना किया. टीम ने इस दौरान गांव में कई लोगों से पूछताछ भी की. पता चला है कि समिति में शामिल एक रिटायर्ड जज के असिस्टेंट की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से समिति में सम्मिलित सभी लोगों का कोरोना परीक्षण कराया जा रहा है. वही एहतियातन सभी को होम क्‍वारंटीन कर दिया गया है. इस स्थिति को देखते हुए फिलहाल पड़ताल लंबित होना तय माना जा रहा है.

यहां पर पुलिस के सर्विस रिकॉर्ड में हो रही हेरा-फेरी

इसके अलावा यूपी के बिकरु कांड और विकास दुबे एनकाउंटर की पड़ताल कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) को जांच रिपोर्ट देने में कुछ और वक्त दे दिया गया है. दरअसल, एसआईटी को पहले 31 जुलाई को मामले में अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपनी थी. लेकिन, 31 जुलाई की तारीख बीत गई और एसआईटी ने शासन से इसके लिए और समय मांगा था. अब शासन ने एसआईटी की मांग मानते हुए 30 अगस्त तक का वक्त दिया है. 30 अगस्त तक एसआईटी को पूरे केस की जांच कर रिपोर्ट भेजनी होगी. 

पालघर केस में 'लेटलतीफी' पर भड़की SC, सरकार से पुछा- अब तक क्या किया ?

50 हजार रुपए से अधिक के चेक की क्लियरिंग को लेकर RBI ने बदले नियम

चीन मुद्दे पर फिर हमलावर हुए राहुल गाँधी, पीएम मोदी से पुछा- सच क्यों नहीं बोलते ?