चीन मुद्दे पर फिर हमलावर हुए राहुल गाँधी, पीएम मोदी से पुछा- सच क्यों नहीं बोलते ?
चीन मुद्दे पर फिर हमलावर हुए राहुल गाँधी, पीएम मोदी से पुछा- सच क्यों नहीं बोलते ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल किया है कि चीनी घुसपैठ पर पीएम मोदी झूठ क्यों बोल रहे हैं. राहुल ने एक रिपोर्ट को शेयर करते हुए सवाल किया है कि, जिसमें कहा गया है कि रक्षा प्रतिष्ठान ने आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया है कि चीनी सैनिकों ने मई में पूर्वी लद्दाख में भारतीय इलाके में घुसपैठ की थी.

केंद्रीय रक्षा मंत्रालय की साइट पर अपलोड किए गए नए दस्तावेज में लिखा है कि, 'चीनी पक्ष ने 17-18 मई को कुंगरांग नाला (पेट्रोलिंग प्वॉइंट 15 के पास, हॉट स्प्रिंग्स के उत्तर में), गोगरा (पीपी -17 ए) और पैंगोंग त्सो के उत्तरी किनारे के इलाकों में कब्जा किया है. 5 मई के बाद से गलवान घाटी में गतिरोध बढ़ा है.' रक्षा मंत्रालय के दस्तावेज के अनुसार, '5 मई के बाद से LAC के साथ और गलवान घाटी में चीनी आक्रामक रवैया अपनाए हुए है. चीनी आर्मी ने 17-18 मई को कुंगरांग नाला, गोगरा और पैंगोंग त्सो के क्षेत्रों में अतिक्रमण किया.' खास बात यह है कि रक्षा मंत्रालय ने transgression यानी अतिक्रमण शब्द का प्रयोग किया है.

इसी कागज़ात में लिखा है कि LAC पर तनाव कम करने के लिए 6 जून को दोनों देशों के बीच कॉर्प्स कमांडर स्तर की वार्ता हुई थी. इस वार्ता  के बावजूद 15 जून को गलवान घाटी में दोनों देशों के सेनाओं के बीच खुनी संघर्ष हुआ, जिसमें दोनों देशों के कई सैनिक शहीद और जख्मी हो गए थे.

आदित्य ठाकरे के जवाब पर कंगना ने किया पलटवार, पूछे ये 7 प्रश्न

पाक की एक और नापाक हरकत, नौकरी देने के लिए कर रहा ये काम

पाक को लेकर हुआ एक और खुलासा, अपनी झूठी शान के लिए बड़ी बहन ने छोटी को उतारा मौत के घाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -