नए साल के साथ कोरोना ने दी दस्तक,क्या फिर फीका पड़ेगा जश्न?
नए साल के साथ कोरोना ने दी दस्तक,क्या फिर फीका पड़ेगा जश्न?
Share:

देहरादून: वर्ष 2023 की शुरुआत के साथ एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है। हालांकि कोरोना को लेकर सरकार सतर्क है। उत्तराखंड सरकार का कहना है कि परेशान होने की बात नहीं है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक की। बैठक के पश्चात् उन्होंने कहा कि अभी किसी प्रकार की गाइडलाइन की आवश्यकता नहीं है।

उत्तराखंड आ रहे यात्रियों का कहना है कि अभी सरकार की ओर से कोई गाइडलाइन नहीं आई है। एक यात्री ने कहा कि हमें सावधानी के रूप में मास्क पहनना चाहिए। हालांकि कुछ यात्रियों ने यह भी कहा कि चीन में कोरोना फैल रहा है, इसलिए हमें भी सावधानियां बरतनी चाहिए। नैनीताल में क्रिसमस एवं नववर्ष को लेकर पर्यटन कारोबारियों ने तैयारियां की हैं। पर्यटकों के स्वागत के लिए नैनीताल पूरी तरह से तैयार है। नैनीताल के साथ-साथ भीमताल, नौकुचियाताल, सातताल, खुरपाताल आदि में भी होटल व रिजॉर्ट और होमस्टे मालिकों को उम्मीद है कि इस बार अच्छा कारोबार होगा।

नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के कमल जगाती ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर फिलहाल नैनीताल में कोई एसओपी जिला प्रशासन ने जारी नहीं की है। इसका कोई प्रभाव अभी पर्यटकों में नजर नहीं आ रहा है, न ही स्थानीय निवासियों में कोई डर है। होटलों में पर्याप्त बुकिंग है। कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार के कैंसिलेशन की न कोई सूचना है और न ही कोई अनुमान। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप साहनी ने कहा कि मसूरी में नए वर्ष को लेकर होटल कारोबारी उत्साहित हैं। कई होटलों में पर्यटकों के लिए पैकेज जारी किए गए हैं। कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर फिलहाल कोई प्रभाव पर्यटन पर नहीं पड़ा है। कोई बुकिंग रद्द नहीं हुई। स्वास्थ महानिदेशक डॉ। शैलजा भट्ट ने कहा कि अभी घबराने और पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है। उत्तराखंड में अभी एक भी ऐसा केस नहीं आया है। निरंतर स्वास्थ्य विभाग समीक्षा कर रहा है। हमारे पास पर्याप्त ऑक्सीजन, मॉस्क व किट्स उपस्थित हैं। जीनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है।

एक और लव जिहाद का मामला आया सामने, बजरंगदल ने किया खुलासा

'भौंकने वालों से हम निपटना जानते हैं', CM बघेल का आया बड़ा बयान

कोहरे ने धीमी की गाड़ियों की रफ्तार, कई ट्रेनों पर पड़ा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -