फिर डरा रहा कोरोना! 24 घंटे में हुई दर्जनों लोगों की मौत
फिर डरा रहा कोरोना! 24 घंटे में हुई दर्जनों लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संक्रमण का खतरा अब भी बरकरार है. देश में आज भी कोरोना वायरस के दैनिक मामलों का आंकड़ा 10 हजार पार है. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा डेटा के अनुसार, पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना वायरस के 11,692 नए मामले मिले, जबकि सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 66,170 है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शुक्रवार की सुबह आठ बजे जारी अपडेटे आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण से 28 मरीजों की मौत के पश्चात् देश में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 5,31,258 हो गया. इनमें 9 ऐसे लोग सम्मिलित हैं, जिनके नाम संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से दम तोड़ने वाले रोगियों की सूची में जोड़े हैं.

आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण की दैनिक दर 5.46 प्रतिशत एवं साप्ताहिक दर 5.32 फीसदी है. देश में अभी 66170 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का उपचार चल रहा है, जो कुल मामलों का 0.15 फीसदी है. भारत में रोगियों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.67 फीसदी है. देश में अभी तक कुल 4,48,69,68 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोरोना से मृत्यु दर 1.18 फीसदी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, भारत में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.66 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी हैं.

अंतरिक्ष में पहुँचने से पहले ही फट गया एलन मस्क की कंपनी SpaceX से लॉन्च हुआ रॉकेट, देखें वीडियो

बेटी की आत्महत्या से दुखी माँ लाश लेकर पहुंची ब्वॉयफ्रेंड के घर, जानिए पूरा मामला

गृह युद्ध झेल रहे सूडान से भारतीयों को निकालने की तैयारी, पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -