कोरोना अब बनता जा रहा है देशभर के लिए काल, 40 हजार की आबादी वाले गांव में मचा हाहाकार
कोरोना अब बनता जा रहा है देशभर के लिए काल, 40 हजार की आबादी वाले गांव में मचा हाहाकार
Share:

देश में शहरों के साथ अब गांवों में भी कोविड के संक्रमण से हाहाकार मचा रखा है। कोविड  के कहर की एक फोटो यूपी के आगरा में देखने को मिली है। यहां के दो गांवों में बीते 20 दिनों में 64 लोगों ने अपनी जान से हाथ धो दिए है। इन लोगों में कोविड के लक्ष्ण दिखे थे। सभी को पहले बुखार आया, फिर सांस लेने में परेशानी हुई और जिससे उनकी मौत हो गई। दो गांवों में 64 लोगों जान जाने के उपरांत स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। जिसके उपरांत इन दो गांवों में 100 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 27 लोग संक्रमित पाए गए।

 जंहा इस बात का पता चला है कि आगरा से तकरीबन 40 किलोमीटर दूर एत्मादपुर का गांव कुरगवां है। इस गांव में 20 दिनों के अंदर 14 लोगों की मौत हो चुकी है। गांव वालों का  बोलना है कि इन लोगों की मौत खांसी, जुकाम, बुखार और सांस लेने में परेशानी के कारण से हुई है। इतने लोगों की मौत के उपरांत गांव में कोविड की जांच हुई और 27 लोग सक्रमित हो चुके है। जिन लोगों को पॉजिटिव पाया गया है, उन्हें कुरगवां के प्राथमिक स्कूल में बने आइसोलेशन केंद्र में  रख दिया गया है। आरोप है कि आईसोलेशन केंद्र में किसी भी तरह की सुविधा नहीं है।  मिली जानकारी के अनुसार आईसोलेशन सेंटर में 65 वर्ष के बुजुर्ग की तबायत बिगड़ गई,  जिसके उपरांत उन्हें आगरा के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

क्षेत्र में एक साथ इतने लोगों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद दहशत का माहौल है। आलम यह है कि गांव के लोग शहर के हॉस्पिटल में जाना नहीं चाहते हैं। कोविड से ही आगरा का एक और गांव सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। यह गांव बमरौली कटारा है। तकरीबन 40 हजार आबादी वाले इस गांव के प्रधान के मुताबिक, अब तक यहां करीब 50 लोगों की जान जा चुकी है। ग्राम प्रधान का बोलना है कि लोगों की तबीयत बिगड़ती है, फिर उन्हें सांस लेने में परेशानी होती है। जिसके उपरांत कुछ देर में मौत हो जाती है। स्वास्थ्य मंत्रालय से गुहार लगाने के उपरांत यहां भी विभाग की एक टीम पहुंची और 46 लोगों का टेस्ट किया है। इसमें दो लोगों को संक्रमित पाया गया है। गांव की जनसंख्या बड़ी होने की वजह से फिलहाल टेस्टिंग नहीं हो पा रही है।

बंगाल में हिंसा का खुनी खेल जारी, भाजपा के 61 विधायकों को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा

आंध्र प्रदेश के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 11 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

कोरोना में भारत की मदद के लिए आगे आया Twitter, दिए 1.5 करोड़ डॉलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -