इस शहर के लिए कोरोना बनता जा रहा है मुसीबत, एक सप्ताह में बने 91 नए कंटेनमेंट क्षेत्र
इस शहर के लिए कोरोना बनता जा रहा है मुसीबत, एक सप्ताह में बने 91 नए कंटेनमेंट क्षेत्र
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे है. वहीं, कोरोना ने अपने पैर शहर के नए इलाकों में पसार लिए है. बता दें की कोरोना संक्रमण तेजी से गलियों में फैल रहा है. यहीं वजह है कि अनलॉक 1.0 एक जून से लागू होने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. इतना ही नहीं नए कंटेनमेंट क्षेत्रों की संख्या भी तेजी से बढ़ गई है. शहर में 8 जून की स्थिति में 166 कंटेनमेंट क्षेत्र थे. जो अब बढ़कर 257 हो गए है. इस तरह एक सप्ताह में करीब 91 नए क्षेत्र कोरोना की चपेट में आ गए है. जिन्हें कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. सबसे ज्यादा नए कंटेनमेंट क्षेत्र ऐशबाग में बने है. यहां पर हर दूसरे दिन में कोरोना का मरीज मिल रहा है.  

दरअसल, यहां वर्तमान में 29 नए कंटनेमेंट क्षेत्र है. वहीं प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट जहांगीराबाद में 17 नए कंटनेमेंट क्षेत्र ही हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जहांगीराबाद में जो पॉजिटिव मरीज मिल रहे है. वे एक ही गली या आसपास के क्षेत्र के ही है. आपको बता दें कि एक सप्ताह में करीब 500 मरीजों की संख्या बढ़ी है. इसके मुकाबले 91 कंटेनमेंट क्षेत्र बढ़े है. बाकी संक्रमित मरीज एक ही गली, मोहल्ले या फिर घर के सामने आ रहे हैं.

बता दें की भोपाल जिले एक सप्ताह पहले 2012 कोरोना संक्रमित मरीज हो गए थे. जो की चिंता जनक है. इसमें से सक्रिय मरीजों की संख्या 555 ही थी. ये सभी मरीज 166 कंटेनमेंट क्षेत्रों से निकले थे. इसमें से सबसे ज्यादा 28 कंटेनमेंट एरिया ऐशबाग क्षेत्र में थे. वहीं जहांगीराबाद क्षेत्र में केवल 19 कंटेनमेंट एरिया ही शेष बचे थे. जो अब घटकर 17 हो गए है. अतिरिक्त अशोका गार्डन क्षेत्र में 16 कंटेनमेंट क्षेत्र थे जो अब बढ़कर 18 हो गए है. टीटी नगर में 13 से बढ़कर 17 कंटेनमेंट क्षेत्र हो गए हैं. वहीं शाहजहांनाबाद में 12 से बढ़कर अब 19 कंटनेंट क्षेत्र हो गए हैं.

राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक, राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने ली स्वास्थ की जानकारी

भोपाल में एसएएफ के सात जवान सहित 47 कोरोना के मामले आए सामने

इंदौर में मिले 44 नए कोरोना के मामले, चार ने तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -