भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, पिछले 24 घंटे में 1300 नए केस
भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, पिछले 24 घंटे में 1300 नए केस
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में संक्रमण के 1300 केस दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 1.46 फीसद और साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 1.08 फीसद पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार, अब कुल एक्टिव मामलों की तादाद 7,605 हो गई है, और रिकवरी रेट घटकर 98.79 फीसद हो गया है.

मंत्रालय ने जानकारी दी है कि पूरे देश में अबतक कोविड वैक्सीन के 220.65 करोड़ डोज लगाए गए हैं. इनमें 95.2 करोड़ दूसरी डोज और 22.86 करोड़ बूस्टर डोज लगाई गई है. तेजी से बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र टेस्टिंग भी बढ़ा दी गई है और 24 घंटे में 89,078 सैंपल की जांच की गई है. संक्रमण की शुरुआत से अब तक 92.06 करोड़ सैंपल की टेस्टिंग की गई है. मंत्रालय के अनुसार, इस दौरान 441,60,997 मरीज ठीक भी हुए हैं और 24 घंटे में 718 मरीज रिकवर हुए हैं.

दरअसल, कोरोना वायरस के नए वैरिएंट XBB.1.16 के कारण हो सकता है कि केस बढ़ रहे हों. AIIMS के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने भी संदेह जताया है कि नए वैरिएंट के कारण ताजा मामलों में वृद्धि हो रही है. साथ ही उन्होंने अनुरोध किया, कि इसमें घबराने की बात नहीं है. संक्रमण म्यूटेट करता रहता है और XBB.1.16 वैरिएंट भी उसी में से एक है. संक्रमण के इस वैरिएंट के चलते जबतक मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने और ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं पड़ती, तबतक यह माना जा सकता है कि यह वैरिएंट अधिक खतरनाक नहीं है.

मध्यप्रदेश में रेत माफियाओं का आतंक, ट्रैक्टर ट्राली ने 4 मजदूरों को रौंदा

'अमित शाह से पूछताछ करो..', कांग्रेस ने CBI निदेशक को क्यों लिखा पत्र ?

अडानी के बाद अब 'हिंडनबर्ग' का अगला टारगेट कौन ? आ रही है नई रिपोर्ट !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -