यूपी में कोरोना का कहर, 2 लाख के पार पंहुचा आंकड़ा
यूपी में कोरोना का कहर, 2 लाख के पार पंहुचा आंकड़ा
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी ने देश के प्रत्येक राज्य में हाहाकार मचा रखा है. वही इस बीच बात यदि उत्तर प्रदेश की करे, तो उत्तर प्रदेश में COVID-19 वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड नए केस सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को प्रदेश में लगभग 6200 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है. सितंबर में प्रथम बार 6000 से ज्यादा केस सामने आए हैं. इससे पूर्व 30 अगस्त को COVID-19 के 6233 नए मामले आए थे, जो एक दिन में प्राप्त हुए मामले की अत्यधिक संख्या थी.

वही शुक्रवार को राज्य के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी हेल्थ अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य में 6193 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ-साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा अब बढ़कर 2 लाख 53 हजार 175 हो गए है. कुल संक्रमितों में से 1 लाख 90 हजार 818 लोग उपचार के पश्चात् स्वस्थ हो चुके हैं. फिलहाल COVID-19 मरीजों की रिकवरी रेट 75.37 प्रतिशत है.

वही अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में फिलहाल COVID-19 के एक्टिव केसों का आंकड़ा 58 हजार 595 है, तथा इन लोगों का विभिन्न हॉस्पिटलों में उपचार चल रहा है. कुल सक्रीय मामलों में से 30 हजार 84 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. प्रदेश में अभी तक 1 लाख 15 हजार 194 लोग होम आइसोलेशन में गए, जिनमें से 85 हजार 110 की समय अवधि समाप्त हो चुकी है. प्रसाद ने कहा कि यूपी में 3762 लोगों की COVID-19 की वजह से मौत हुई है, तथा मामले फैटालिटी रेट 1.48 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय औसत से कम है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है.

उत्तर प्रदेश से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए सैय्यद जफर इस्लाम, बने भाजपा के सातवें मुस्लिम सांसद

बेंगलुरु दंगों को लेकर हुआ नया खुलासा

चीन को एक और झटका, अब दूसरे देशों के रास्ते भारत में नहीं भेज सकेगा सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -