राजस्थान में जारी है कोरोना का कहर, इस दिन ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेंगे 50 से कम श्रद्धालु वाले धर्मस्थल
राजस्थान में जारी है कोरोना का कहर, इस दिन ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेंगे 50 से कम श्रद्धालु वाले धर्मस्थल
Share:

जयपुर: पूरा देश कोरोना से जुझ रहा है. हालांकि कई राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या में कमी आई है. वहीं आज यानी सोमवार  को राजस्थान में कोरोना के 121 नए केस सामने आए है. इनमें भरतपुर में 18, कोटा में 16, बाड़मेर में 14, जयपुर में 13, नागौर में 12, सिरोही में 11, उदयपुर में 10, बीकानेर में 9, झुंझुनू, पाली और राजसमंद में 3-3, अजमेर और चूरू में 2-2, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, जैसलमेर और दूसरे राज्य से आया 1-1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है. हालांकि इसके साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 17392 पहुंच गया. 3 लोगों ने अपनी जान गवाई है. इनमें जोधपुर में 2 और कोटा में 1 की मौत हुई. हालांकि राज्य में कुल मौत का आंकड़ा 402 पहुंच गया.

इसके अलावा अनलॉक-1 के तहत छूट का सिलसिला लगातार जारी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 1 जुलाई से ग्रामीण क्षेत्रों में सीमित संख्या में श्रद्धालुओं वाले धार्मिक स्थल और उपासना स्थल खोलने की छूट देने की घोषणा कर दी है. शहर में सभी तरह के धार्मिक स्थल और ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े धार्मिक स्थल फिलहाल बंद ही रहने वाले है. 

बता दें की राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं क्लास के शेष पेपर सोमवार से शुरू हो गए है. दरअसल कोरोना संक्रमण के बीच होने वाली परीक्षा बोर्ड और राज्य सरकार दोनों के लिए बड़ी चुनौती बन गई है. इसकी वजह है, शेष रहे दोनों पेपरों में प्रत्येक में 11.86 लाख स्टूडेंट्स बैठ रहे हैं. सोमवार को पहले दिन सामाजिक विज्ञान का पेपर हुआ. उसके बाद मंगलवार को गणित का पेपर होना है.

हिमाचल में देररात आंधी और तूफ़ान ने ढाया कहर

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल संभालेंगी मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार

इंदौर में 12 सीबीएसई स्कूलों की मान्यता हुई निरस्त, सामने आई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -