हिमाचल में देररात आंधी और तूफ़ान ने ढाया कहर
हिमाचल में देररात आंधी और तूफ़ान ने ढाया कहर
Share:

मंडी: हिमाचल प्रदेश में बीते रविवार यानी 28 जून 2020 को मध्य रात्रि आंधी तूफान और बारिश ने भारी बर्बादी मचा दी है. वहीं इस तूफ़ान के कारण मंडी जिले के धर्मपुर में एक व्यक्ति की जान चली गई है. जंहा यह व्यक्ति गर्मी से बचने के लिए छत पर सोया हुआ था. तूफान आते ही वह छत से उतरने लगा और पांव फिसलने के कारण वह गिर गया. घायल को धर्मपुर सिविल अस्पताल लाया गया जहां से उसे मंडी रेफर कर दिया गया. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

इस पूरी घटना की पुष्टि सरकाघाट के डीएसपी चंद्रपाल ने की है. वहीं मंडी जिले में कई घरों की छतें उड़ गईं, गाडियों और मकानों पर पेड़ गिर गए. कई गाडिय़ोंं के शीशे भी टूटे हैं. जंहा कुछ गांवों की बिजली मध्य रात्रि तक नहीं थी. इस तूफ़ान के कारण सुंदरनगर के कारण बिजली विभाग को करीब 25 लाख का नुकसान उठाना पड़ा. इंजीनियर विकास शर्मा अधिशासी अभियंता विद्युत मंडल सुंदरनगर ने कहा कि शहर में शाम के समय और कई ग्रामीण क्षेत्रों में दो दिन तक बिजली बहाल होगी.

मिली जानकारी के अनुसार कांगड़ा जिले के खुंडिया क्षेत्र में मक्की की फसल को भारी बारिश से भारी नुकसान हुआ है. थुरल की पंचायत भ्रांता में तूफान से मकान पर पीपल का पेड़ गिर गया. मकान के स्लैब का कुछ हिस्सा टूट गया और दीवारों में भी दरारें पड़ गई हैं. पंचायत प्रधान एवं हल्का पटवारी ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया है. सुंदरनगर के मंगलाह गांव में तूफान से मकान पर पेड़ गिर गया. सरकाघाट में रात को हुए तूफान ने भारी तबाही मचाई. बिजली की तारें टूट गईं. नेरचौक में आंधी तूफान से भारी नुकसान हुआ है, दर्जनों घर की छतें उड़ गईं. वहीं कई पेड़ गिरने से बिजली गुल हो गई.

सीएम शिवराज के साथ ज्योतिरादित्य दिल्ली से कर सकते है वापसी, जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

मध्य प्रदेश में 13 हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, एक दिन में मिले 221 केस

साध्वी प्रज्ञा सिंह ने फिर दिया विवादित बयान, राहुल गांधी पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -