लॉकडाउन के बाद भी नहीं थमा कोरोना का कहर,  फ्रांस में एक दिन में हुई 574  मौतें
लॉकडाउन के बाद भी नहीं थमा कोरोना का कहर, फ्रांस में एक दिन में हुई 574 मौतें
Share:

रूस: हर दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए आपदा बनता जा रहा है, हर दिन इस वायरस के कारण कोई न कोई नया मामला सामने आ ही जाता है. और इस वायरस के कारण दुनियाभर में मौत का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है. वहीं अब कोरोना न केवल मानवीय जिंदगी का दुश्मन बना हुआ है बल्कि यह वायरस अब महामारी का रूप भी लेता जा रहा है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने मासूम परिवार है जो अपनी जाने खो दे रहे है. जिसके चलते आज दुनियाभर में लॉकडाउन की मियाद भी बढ़ा दी गई है.

फ्रांस ने 11 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन: फ्रांस में 11 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. यह घोषणा स्वयं राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने टीवी संबोधन में की. जब से देश में महामारी की शुरुआत हुई है तब से यह तीसरा मौका है जब उन्होंने देश को संबोधित किया. देश में 17 मार्च से लॉकडाउन लागू है. फ्रांस में पिछले चौबीस घंटों के दौरान 574 और लोगों की मौत हो गई.

ब्रिटेन में भी लागू रहेगी पाबंदी: ब्रिटेन में इस सप्ताह लॉकडाउन लागू रहेगा. यह घोषणा प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अनुपस्थिति में कामकाज संभालने वाले विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ने की. उन्होंने कहा, 'मृतकों की बढ़ती संख्या के बीच आंकड़ों के कुछ सकारात्मक संकेत भी हैं, जो इस तरफ इशारा करते हैं कि हम यह लड़ाई जीतने वाले हैं. फिलहाल लॉकडाउन में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया जा रहा है.' 

कोरोना के कारण अब भी जारी है मौत का खेल, दुनियाभर में 1 लाख 26 हजार से ज्यादा मौत के केस

पाक के पीएम की खुली आंखे, 30 दिनों के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

सामने आई पाकिस्तान के मौलवी की लापरवाही, संकट के बीच मांगी मस्जिद में नमाज की इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -