संसद में कोरोना विस्फोट! 400 कर्मचारी हुए संक्रमित, वेंकैया नायडू ने जारी की नई गाइडलाइन
संसद में कोरोना विस्फोट! 400 कर्मचारी हुए संक्रमित, वेंकैया नायडू ने जारी की नई गाइडलाइन
Share:

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में मौजूद संसद के लगभग 400 कर्मचारी कोरोना जाँच के दौरान पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली में नए केसों के अचानक बढ़ने के मद्देनजर 6-7 जनवरी को औचक परीक्षण किया गया था. सूत्रों से प्राप्त हुई खबर के अनुसार, राज्यसभा सचिवालय के 65, लोकसभा सचिवालय के लगभग 200 तथा संसद में काम करने वाले अन्य 133 व्यक्ति 4 से 8 जनवरी के चलते कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने गाइडलाइन जारी की हैं.

वही राज्यसभा सचिवालय ने अफसरों एवं कर्मचारियों की मौजूदगी पर पाबंदी लगा दी है. नवीनतम निर्देशों के मुताबिक, अवर सचिव/कार्यकारी अफसर के पद से नीचे के 50 फीसदी अफसरों एवं कर्मचारियों को इस महीने के आखिर तक घर से ही काम करना होगा. वे कुल कर्मचारियों का तकरीबन 65 फीसदी हैं.

वही विकलांग एवं गर्भवती महिलाओं को दफ्तर में मौजूद होने से छूट दी गई है. सभी ऑफिशियल मीटिंग्स वर्चुअली होंगी. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने निर्देश दिया कि सभी 1300 अफसरों एवं कर्मचारियों की कोरोना जाँच की जाए. उनका संक्रमण ठीक होने पर सख्त निगरानी रखी जाए तथा आवश्यकता पड़ने पर हॉस्पिटल में एडमिट होने और उपचार में सहायता की जाए. वहीं शनिवार की शाम को राष्ट्रीय राजधानी में 20,181 नए कोरोना केस दर्ज किए गए, जो बीते 8 माहों में सबसे ज्यादा हैं. नए केसों ने शहर में संक्रमण के आँकड़े को 15 लाख 26 हजार 979 तक पहुंचा दिया है. 7 और मौतें दर्ज होने के पश्चात् मरने वालों का आँकड़ा बढ़कर 25,143 हो गया है.

जानिए कौन है 'Sulli Deal' का मास्टरमाइंड ओमकेश्वर ठाकुर?

आज शाम कार्यकर्ताओ से वार्तालाप करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

पाकिस्तानियों की एक और कोशिश हुई नाकाम, रात के अंधेरे में हो रहे थे भारत में दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -