दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर बुरी खबर
दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर बुरी खबर
Share:

 

भारत में कोरोना रोगियों की तादाद 19 लाख के पार पहुंच चुका है. एक दिन के समय में 52 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए है. इस नए आकड़े ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. वही, वायरस से 857 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में कुल कोरोना मामलों की तादाद 19 लाख 8 हजार से ज्यादा है, जिसमें से 39 हजार 795 लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

मध्यप्रदेश में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में कई पॉजिटिव मरीज मिले

बता दे कि महामारी कोरोना से अब तक 12 लाख 82 हजार से ज्यादा रोगी स्वस्थ हो चुके है. जिनमें से  5 लाख 86 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले सामने आए है. खास बात है कि भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोना के सक्रिय केस की तादाद 10 हजार से कम हो चुकी है. दिल्ली में एक्टिव मामले की तादाद 9897 पहुंच चुकी है.

केरल सोना तस्करी केस: दो और आरोपितों की हुई गिरफ्तारी, NIA की रिमांड पर भेजे गए

दिल्ली में कुल कोविड-19 रोगियों की तादाद 1 लाख 40 हजार के लगभग पहुंच गई है. जिनमें से 4 हजार 33 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. अब तक 1 लाख 25 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 9897 एक्टिव मामले सामने आए है. बीते 24 घंटे में 972 लोग कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं. वही, वैश्विक औसत की तुलना में भारत में सबसे कम 'केस फैटलिटी रेट' (सीएफआर) 2.09 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 66.3 फीसद की रिकवरी (ठीक होने) दर के साथ, एक दिन में कुल 44,306 लोगों को चिकित्सालय से अवकाश मिल चुका है. बीते 24 घंटों में 6,61,892 नमूनों का परीक्षण किए जा चुके है.

क्यों सबसे पहले की जाती हैं गणेश जी की पूजा ?

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम को हुआ कोरोना

बिहार में कोरोना ने बनाया रिकॉर्ड, इतनी हुई संक्रमितों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -