बिहार में कोरोना ने बनाया रिकॉर्ड, इतनी हुई संक्रमितों की संख्या

Aug 05 2020 03:46 PM
बिहार में कोरोना ने बनाया रिकॉर्ड, इतनी हुई संक्रमितों की संख्या

मंगलवार को पटना के एम्स में छह लोगों की कोरोना से मृत्यु हो गई है. जबकि 32 रोगियों की जांच रिपोर्ट कोरोना से सकारात्मक आई है. मरने वालों में जीएसटी के सुप्रीटेंडेंट मुकेश कुमार भी सम्मिलित है. एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के अनुसार पटना एम्स में शास्त्री नगर पटना के 68 वर्षीय वृद्ध, समनपुरा पटना की 54 वर्षीया महिला, नासरीगंज पटना के 55 वर्षीय अधेड़,  पाटलिपुत्रा के 70 वर्षीय वृद्ध और आशियाना मोड़ के 29 वर्षीय युवक की कोरोना से मृत्यु हो गयी. वहीं एम्स में 26 लोगों ने कोरोना को पराजित कर दिया है. जिन्हे चिकित्सालय से अवकाश दे दिया गया है.

Top 20 स्वतंत्रता दिवस उद्धरण और देशभक्ति संदेश

प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव के टेस्ट का गणित बीते तीन दिनों में बदल गया है. प्रदेश में 2 अगस्त के बाद हर रोज 38 हजार से ज्यादा सैंपलों टेस्ट किए जा रहे है. यह उपलब्धि लंबे अंतराल के बाद पायी गयी है. यह देखा गया है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिवों के हरदिन 10 हजार टेस्ट के लक्ष्य को हासिल करने में 75 दिनों का वक्त लगा है.

मुंबई में बरसात का कहर, अलर्ट जारी

बता दे कि बिहार में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़कर अब 62 हजार 31 पहुंच गई है. सोमवार को सभी 38 शहरों में 2464 नये कोरोना मरीज सामने आए है. इनमें सबसे ज्यादा पटना के 393 संक्रमित सम्मिलित हैं. वहीं, बीते 24 घंटे के दौरान सबसे अधिक 2252 लोग स्वस्थ हुए. अब तक कुल 40760 मरीज ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा 65.71% हो गया है. वहीं, बीते एक दिन में 13 और संक्रमितों की मृत्यु हो गयी. जिसमें से अब तक 349 (0.56%) कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है.

केरल सोना तस्करी केस: दो और आरोपितों की हुई गिरफ्तारी, NIA की रिमांड पर भेजे गए

अब बैन हो सकते हैं यह 15 एप्स, कुछ हुए प्ले-स्टोर से गायब

पीएम मोदी का ऐतिहासिक भाषण जारी, कहा-इमारतें ध्वस्त कर दी गईं...