CRPF मुख्यालय पर कोरोना का जबरदस्त अटैक
CRPF मुख्यालय पर कोरोना का जबरदस्त अटैक
Share:

बिहार में बढ़ते महामारी कोरोना प्रकोप से हर कोई परेशान है. किन्तु अब पटना स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का बिहार सेक्टर दफ्तर भी आ गया है. वहां के लगभग सौ जवान कोरोना से सकारात्मक पाए गए हैं. हालात पर शीघ्र काबू नहीं पाया गया तो बड़ी तादाद में जवान व अफसर कोरोना की चपेट में आ चुके है.

केरल में हुआ बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड में 80 से अधिक मजदूर दबे और पांच के निकाले गए शव

बता दे कि बिहार में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. अब तक हजारों लोग इससे ग्रसित हो चुके हैं. सप्ताहभर पहले तक आशियाना-दीघा मार्ग स्थित सीआरपीएफ के सेक्टर कार्यालय में कोरोना का केस सामने नहीं आया था. किन्तु अब कोरोना संक्रमित राजीव नगर इलाके के पास स्थित सीआरपीएफ के सेक्‍टर मुख्‍यालय को भी कोरोना ने चपेट में ले लिया है. सीआरपीएफ बिहार सेक्टर के आइजी जीवीएच गिरि प्रसाद ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना की रोकथाम के लिए कार्य किए जा रहे हैं. संक्रमित जवानों को उपचार के लिए बनाए गए विभिन्न सेंटरों में रखा गया है.

विश्व आदिवासी दिवस : पूरी दुनिया में है आदिवासियों की धूम, भारत में कितनी है आबादी ?

सीआरपीएफ सेक्टर दफ्तर में तैनात जवानों की कोरोना टेस्ट बीते कुछ दिनों से की जा रही है. बुधवार तक 150 सैपल जांच गए थे, जिसमें 100 से ज्यादा जवान संक्रमित पाए गए. सीआरपीएफ बल तेजी से फैल रहे, कोरोना संक्रमण को लेकर परेशान हैं. सेक्टर मुख्यालय में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं उसे रोकने के लिए जल्द समुचित कदम उठाने की आवश्यकता है. वही, अवकाश पर जाने से पहले जवानों की कोरोना जांच जरूरी है ताकि वे बाहर जाएं तो संक्रमण फैलने का डर न रहे. इसका पालन सख्ती से कारने की जरूरत है. किन्तु, जो जवान अवकाश से लौट रहे हैं, उन्हें 14 दिनों के क्वारंटाइन में रखने की व्यवस्था पहले से की गई है. कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को लेकर तमाम उपचार सुनिश्चित किए जा रहे हैं.

प्रदूषण कम करने के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, लांच की इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी

केरल के इन जिलों में भारी बरसात, रेड अलर्ट हुआ जारी

केरल में बाढ़ और भूस्खलन से 5 लोगों की दर्दनाक मौत, इडुक्की में हालात बेहद ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -