केरल में बाढ़ और भूस्खलन से 5 लोगों की दर्दनाक मौत, इडुक्की में हालात बेहद ख़राब
केरल में बाढ़ और भूस्खलन से 5 लोगों की दर्दनाक मौत, इडुक्की में हालात बेहद ख़राब
Share:

तिरुवनंतपुरम: भारी बारिश और बाढ़ की वजह से केरल के इडुक्की जिले में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत होने की खबर है. यह भूस्खलन जिले के राजमला इलाके में हुआ है. इससे पहले अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया था कि घटनास्थल पर पहुंचना बेहद कठिन है. वन अधिकारी और अन्य आपातकालीन सेवा के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

अधिकारियों ने बताया है कि इस क्षेत्र में 70 से 80 लोग रहते हैं. ताजा अपडेट के अनुसार घटना में 5 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि मौके पर मेडिकल टीम और 15 एंबुलेंस को रवाना कर दिया गया है. राज्य सरकार के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को भारी बारिश की वजह से इडुक्की जिले में एक अस्थायी पुल ढह गया था. इडुक्की जिले में मुथिरापुझा नदी के बढ़ते जल स्तर की वजह से पर्यटन के लोकप्रिय स्थल मुन्नार जैसे निचले इलाकों में भी बाढ़ का पानी देखा गया है.

आपको बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक दिन पहले इडुक्की, वायनाड और कोझीकोड जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया था. IMD ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा था कि, "केरल और माहे (पुडुडचेरी का जिला) में 5-9 अगस्त तक भारी बारिश की आशंका है."

जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे Facebook के वर्कर्स, आर्थिक मदद भी देगी कंपनी

स्वतंत्रता दिवस : 15 अगस्त को ही क्यों मिली आजादी ?

नई शिक्षा नीति पर बोले पीएम मोदी, कहा- नए भारत का आधार बनेगी ये नीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -