केरल के इन जिलों में भारी बरसात, रेड अलर्ट हुआ जारी
केरल के इन जिलों में भारी बरसात, रेड अलर्ट हुआ जारी
Share:

तिरुवनंतपुरम: उत्तरी केरल में गुरुवार को भारी बरसात हुई है. भारी बरसात के मद्देनजर वायनाड और इडुकी डिस्ट्रिक्ट के लिए 'रेड अलर्ट' जारी कर दिया गया है. वहीं, चेलियार नदी उफनाने से नीलांबुर सिटी में बाढ़ आई है. भारत मौसम डिपार्टमेंट ने अपने बुलेटिन में बोला कि 7 अगस्त को बरसात के मद्देनजर मलप्पुरम डिस्ट्रिक्ट के लिए 'रेड अलर्ट' जारी कर दिया गया है. एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड समते 9 डिस्ट्रिक्ट में 9 अगस्त तक के लिए आरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मलप्पुरम जिला प्रशासन ने डिस्ट्रिक्ट में 9 शिविर खोल दिए हैं, जबकि अकेले नीलांबुर में 7 शिविर खोल  दिए गए हैं. डिस्ट्रिक्ट आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने मीडिया को बताया, "हमने नीलांबुर में 7 और मलप्पुरम में 9 शिविर खोल दिए हैं. उन 7 शिविरों में कुल 410 लोग हैं. " मलप्पुरम में अलग-अलग शिविरों में कम से कम 425 लोग हैं. इस दौरान, वायनाड डिस्ट्रिक्ट प्रशासन ने बाराह शिविर खोल दिए गए हैं, जिनमें कम से कम 560 लोगों को रखा गया है. वायनाड की डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर डॉ अदिला अब्दुल्ला ने मीडिया से बोला, "निषिद्ध इलाकों के लोगों को अलग रखा गया है. " 

वायनाड के मंतव्यादीन में बीते चौबीस घंटों में पंद्रह सेमी बरसात हुई और इसके बाद इडुकी के मन्नार में बारह सेमी और मिलादंपरा में ग्यारह सेंटीमीटर बरसात हुई है. भारी बरसात और तेज हवाओं के साथ बारिश से कोझीकोड, कन्नूर और कासरगोड डिस्ट्रिक्स से भारी नुकसान की खबर सामने आ रही है. जून से प्रारंभ हुए मानसून के दौरान केरल में बाढ़, भूस्खलन और पेड़ों के गिरने से कुल 31 लोगों की मौत हो चुकी है. 

बीजेपी के राज्यसभा सदस्य सीएम रमेश को हुआ कोरोना

TDP ने की CM जगन की खिंचाई, कहा- 'COVID-19 के फैलने में आंध्र प्रदेश नंबर 1 पर...'

ऑक्सीजन में कमी के कारण लद्दाख में तैनात जवान की मौत, परिवार में मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -