कोरोना: ईरान में फंसे भारतीयों को लेकर मुंबई पहुंचा एयर इंडिया का विमान
कोरोना: ईरान में फंसे भारतीयों को लेकर मुंबई पहुंचा एयर इंडिया का विमान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित ईरान से भारतीयों को लेकर एक विमान शुक्रवार दोपहर मुंबई पहुंच गया है। ईरान कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में शामिल है और सरकार वहां फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए निरंतर काम कर रही है। 'ईरान एयर' के विमान में कितने लोग सवार हैं इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। अधिकारी ने बताया है कि विमान लगभग दोपहर 12 बजकर 08 मिनट पर मुंबई एयरपोर्ट पर उतरा।

अन्य एक अधिकारी ने बताया कि इन मुसाफिरों को एयर इंडिया के विमान से जैसलमेर ले जाया जाएगा। सेना के प्रवक्ता (राजस्थान) कर्नल सोमित घोष ने बताया कि ईरान से लाए जाने वाले लगभग 120 भारतीयों की पहली टीम शुक्रवार को जैसलमेर पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि ईरान से तक़रीबन 120 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान 13 मार्च को जैसलमेर पहुंच जाएगा। उन्हें जैसलमेर में सेना द्वारा तैयार अलग शिविर में रखा जाएगा। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को कहा था कि 6000 से ज्यादा भारतीय ईरान के विभिन्न प्रांत में फंसे हुए हैं।

अप्पको बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरूवार को लोकसभा में कहा था कि कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलना गंभीर चिंता का विषय है और हम जिम्मेदारीपूर्वक इस पर काम कर रहे है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार ईरान, इटली समेत दुनिया के किसी भी हिस्से में रहने वाले अपने नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

बाजार में मचे घमासान के बीच SEBI ने दिया बड़ा बयान, कहा- किसी भी स्थिति के लिए तैयार

बुरे फंसे ओवैसी, दंगा भड़काने के आरोप में हालत हुई खराब

लोकसभा में अमित शाह का ऐलान, कहा- NPR में नहीं माँगा जाएगा कोई भी दस्तावेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -