बाजार में मचे घमासान के बीच SEBI ने दिया बड़ा बयान, कहा- किसी भी स्थिति के लिए तैयार
बाजार में मचे घमासान के बीच SEBI ने दिया बड़ा बयान, कहा- किसी भी स्थिति के लिए तैयार
Share:

नई दिल्‍ली: बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने शुक्रवार को कहा है कि भारतीय बाजारों में भारी उथल-पुथल से निपटने के लिए वह किसी भी प्रकार की अनिवार्य कार्रवाई करने के लिए तैयार है। सुबह की ट्रेडिंग में शेयर बाजारों के निचले सर्किट स्तर को छूने के बाद ट्रेडिंग को 45 मिनट के लिए रोक दिया गया था। सेबी ने एक बयान में कहा कि कोरोनावायरस महामारी से संबंधित चिंताओं के कारण पिछले कुछ दिनों में अन्य वैश्विक बाजारों की तरह ही भारतीय शेयर बाजारों में गिरावट दर्ज की गई है।

कोराना वायरस के कारण क्रूड आयल की अंतराष्ट्रीय कीमतें भी गिरी हैं और आर्थिक मंदी की आशंका का भय भी बढ़ा है। नियामक ने कहा कि सेबी और शेयर बाजार आवश्यकता के हिसाब से उपयुक्त कदम उठाने के लिए तैयार हैं। SEBI ने कहा कि भारतीय बाजार में गिरावट का रुख अन्य देशों के बाजारों के मुकाबले कम देखा गया है।

प्रारंभिक कारोबार में शुक्रवार को निचले सर्किट स्तर को छूने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में कारोबार में सुधार देखा जा रहा है। दोपहर के सत्र में सेंसेक्स दिन के निचले स्तर से 4,700 अंक से ज्यादा ऊपर आ चुका है। जबकि निफ्टी फिर से 9,900 अंक से ऊपर पर बना हुआ है। BSE सेंसेक्स में 29,388. 97 अंक के निचले स्तर से 4,700 अंक से ज्यादा का सुधार देखा गया है।

बुरे फंसे ओवैसी, दंगा भड़काने के आरोप में हालत हुई खराब

लोकसभा में अमित शाह का ऐलान, कहा- NPR में नहीं माँगा जाएगा कोई भी दस्तावेज

केरल : कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए मैदान में डटे रोबोट, किया ऐसा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -