ICC टी-20 बैट्समैन रैंकिंग जारी, टॉप 10 में दो भारतीय बल्लेबाज़ शामिल, यहाँ देखें पूरी सूची
ICC टी-20 बैट्समैन रैंकिंग जारी, टॉप 10 में दो भारतीय बल्लेबाज़ शामिल, यहाँ देखें पूरी सूची
Share:

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की तरफ से टी 20 रैंकिंग जारी कर दी गई है। ये रैंकिंग खिलाड़ियों के हालिया परफॉरमेंस पर आधारित है। हाल ही में साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच खेली गई टी 20 श्रृंखला में विंडीज के बल्लेबाज एविन लुइस ने धुआंधार पारी खेलते हुए फैंस को चौंका दिया था। फाइनल मुकाबले में भले ही विंडीज को शिकस्त मिली, किन्तु इस मुकाबले में लुइस ने 5 चौके, 3 छक्के की सहायता 34 गेंदों में 52 रन कूट डाले थे।

 

लुइस टी 20 इंटरनेशनल रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए अब नौवें पायदान पर आ गए हैं। लुइस के 689 रेटिंग पॉइंट हैं। पिछले सप्ताह वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बैट्समैन एविन लुइस ने टॉप 10 में धमाकेदार एंट्री ली थी। लुइस 676 अंकों के साथ 10वें पायदान पर आ गए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में लुइस ने 23 गेंदों में तूफानी फिफ्टी ठोक डाली थी। लुइस ने इस मैच में 7 छक्के, 4 चौके ठोक 202 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 35 गेंदों में 71 रन बनाए थे। रैंकिंग में अभी इंग्लैंड के डेविड मलान शीर्ष पर मौजूद हैं और दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच हैं। वहीं भारत के विराट कोहली और के एल राहुल क्रमश पांचवे और छंटवे स्थान पर हैं।

इस रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बैट्समैन रेसी वेन डेर डूुसेन को दो स्थान का नुकसान हुआ है। डूसेन छठे स्थान से खिसक कर आठवें पायदान पर आ गए हैं। डूसेन के 30 जून को जारी रैंकिंग में 747 पॉइंट थे और वे विराट कोहली के बाद छठे नंबर पर थे, किन्तु वेस्ट इंडीज के खिलाफ उनके निराशाजनक प्रदर्शन ने उन्हें रैंकिंग में पीछे धकेल दिया है। डूसेन के अब 692 अंक हैं। यानी उन्हें 55 अंकों का नुकसान हुआ है।

ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए नामित हुए स्नेह राणा और शेफाली वर्मा के नाम

ओपनर्स बहुत है लेकिन कम है फिनिशर, जानिए भारत के कप्तान धोनी के सफर से जुड़ी बातें

दिलीप कुमार के कारण संवरा था भारतीय टीम के इस मशहूर खिलाड़ी का करियर, जीता था वर्ल्ड कप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -