यूपी में नहीं थम रहे धर्मान्तरण के मामले, अब 5 महिलाएं गिरफ्तार, बॉर्डर पार से रची जा रही साजिश
यूपी में नहीं थम रहे धर्मान्तरण के मामले, अब 5 महिलाएं गिरफ्तार, बॉर्डर पार से रची जा रही साजिश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में धर्मांतरण के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हालिया मामला आजमगढ़ जिले के पतई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले किशोरी गांव का है. यहां पर कुछ महिलाएं साजिश के तहत गांव की कई महिलाओं का धर्मांतरण करवा रही थीं. इस दौरान उन्हें बेहतर जिंदगी, पैसों, महंगे सामानों और उपचार का लालच दिया जा रहा था. धर्मांतरण में गांव की कुछ महिलाएं भी शामिल बताई जा रहीं हैं. पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मौके से 5 महिलाओं को अरेस्ट किया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, पतई थाना क्षेत्र के किशोरी गांव में सरेआम धर्मांतरण का खेल चल रहा था. पुलिस को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची. यहां पर धर्मांतरण कराया जा रहा था, मगर मुख्य रूप से जो इनके पीछे हैं, वह महिलाएं पहले ही मौके से निकल चुकी थीं. हालांकि यह प्रक्रिया जारी थी, तो पुलिस ने कुछ महिलाओं को रंगे हाथों दबोच लिया. इसके बाद बृजेश पांडे की शिकायत पर थाना पवई में आरोपी महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

पुलिस के अनुसार, कुसुम पुत्री हरिराम, संगीता पत्नी राजेन्द्र निषाद, सोनवर्षा पत्नी राकेश, आशा पत्नी लल्लन प्रसाद, लक्ष्मी पत्नी रामसजन को पुलिस ने अरेस्ट किया है. फिलहाल एक महिला फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है. पुलिस ने इन महिलाऔं से ईसाई धर्म की कई पुस्तकें बरामद की हैं. पुलिस फिलहाल इन महिलाओं से पूछताछ करने में लग गई है.

यूपी के पूर्वांचल में इस प्रकार की घटनाएं इसलिए भी जारी हैं, क्योंकि यह बांग्लादेश, नेपाल और बिहार के बहुत करीब है. सूत्रों के अनुसार, ईसाई मिशनरी बांग्लादेश और नेपाल से बिहार के रास्ते आकर यूपी में धर्मांतरण का षडयंत्र रच रहे हैं. बॉर्डर पार से आने वाले लोग चुपचाप अपने काम को अंजाम देकर वापस चले जाते हैं. इसी कारण पुलिस इन पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर पा रही है. इससे पहले बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच जैसे हिंदू संगठन इस तरह के मिशनरियों के खिलाफ 100 से अधिक केस दर्ज करवा चुके हैं.

सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल की हुई सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, एक गंभीर रूप घायल

11 साल की बच्ची का किडनैप, फिर रेप और जबरन निकाह, मौलवी मोहम्मद हसन सहित 8 आरोपी गिरफ्तार

पंजाब: दुःख-दर्द दूर करने के नाम पर घर आता था पादरी, युवती से किया कई बार दुष्कर्म, फिर गर्भपात, पीड़िता की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -