15 जून तक रिमांड पर रहेगा धर्मांतरण कराने वाला आरोपी बद्दो
15 जून तक रिमांड पर रहेगा धर्मांतरण कराने वाला आरोपी बद्दो
Share:

नई दिल्ली: ऑनलाइन गेमिंग एप फोर्टनाइट के जरिये युवाओं के धर्मांतरण के मुख्य आरोपी शाहनवाज मकसूद खान उर्फ बद्दो (23) को कोर्ट ने 15 जून तक ट्रांजिट रिमांड पर भेजा आजा चूका है। बद्दो को कल महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने रायगढ़ जिले के अलीबाग में लॉज से गिरफ्तार किया था। उसे आज कोर्ट में पेश कर दिया गया था। 

बता दें इस बारें में ठाणे पुलिस ने जानकारी दी है कि शाहनवाज पर गाजियाबाद के कवि नगर पुलिस स्टेशन में धर्मांतरण कानून के अंतर्गत मामला दर्ज है। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। रिश्तेदारों से पूछताछ और उनके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल की छानबीन से पता चला कि आरोपी मुंबई के वर्ली में अब भी छुपा हुआ है। पुलिस के वहां पहुंचने से पहले ही बद्दो अलीबाग के लिए भाग कर चला गया। तब ठाणे पुलिस अलीबाग पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से रातभर तलाशी के बाद उसे  हिरासत में ले लिया गया है।

पूछताछ के उपरांत  जुड़ेंगी मामले की सभी कड़ियां: बद्दो से पूछताछ के उपरांत ही धर्मांतरण  केस की सभी कड़ियां जुड़ सकेंगी। तब ही सभी सवालों के जवाब मिल पाएंगे। उम्मीद है, पुलिस टीम उसे लेकर सोमवार रात तक गाजियाबाद पहुंचने वाली है। 

10 दिन में बदले पांच सिम और 12 ठिकाने: अब तक मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद पुलिस एक जून को बद्दो की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पहुंच गई थी। तब से वह बचने के लिए तमाम जतन भी करते हुए दिखाई दे रहा था। उसने मोबाइल फोन में 5 सिम कार्ड भी चेंज कर दिए। 12 ठिकाने भी बदले। वह ऑनलाइन कंप्यूटर पार्ट्स बेचता है। उसके परिवार का सौंदर्य प्रसाधन का भी बड़ा काम किया है। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -