उज्जैन: महाकाल मंदिर में घुसा जुनैद इदरीस शेख, संतों ने मचाया हंगामा
उज्जैन: महाकाल मंदिर में घुसा जुनैद इदरीस शेख, संतों ने मचाया हंगामा
Share:

उज्जैन: विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग उज्जैन (Ujjain) के बाबा महाकाल (Mahakaal Mandir) से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ एक श्रद्धालु के आने से बड़ा विवाद खड़ा हो गया। हुआ यूँ कि महाकाल मंदिर परिसर घूमते हुए एक मुस्लिम युवक की फोटो वायरल हो गई है जो टोपी पहने मंदिर में आया था। इसी को देखकर संत समाज ने नाराजगी जताई है और देखते ही देखते विवाद बढ़ गया है। बताया जा रहा है युवक महाराष्ट्र से आया था और खुद को महाकाल का भक्त बता रहा था। यह विवाद बढ़ता देख मंदिर समिति ने मुस्लिम श्रद्धालु का बयान जारी करवाया है और बढ़ते विवादित मामले को शांत करवाया है।

हालाँकि इसके बावजूद संतो ने इस पर कड़ी चेतावनी मंदिर समिति को दे डाली है। आपको बता दें कि फोटो वायरल होने के बाद आव्हान अखाड़े के महामंडलेश्वर ने भी सवाल खड़े किए और कहा कि 'ये पहली बार नही है जब मंदिर में मुस्लिम युवक घुसा है। सुरक्षा गार्ड किस लिए खड़े किए हैं, जो अंग भंग व्यक्ति को अंदर प्रवेश दे देते है। संत समाज ने पहले भी कहा है मंदिर में ऐसे व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित है। बावजुद इसके वो अंदर कैसे आ गया।' इस पर मंदिर के पुजारी बाला गुरु ने बताया कि, इस भक्त का नाम जुनैद इदरीस शेख है और वह पहली बार नहीं आया है। वह महाराष्ट्र के गोंदिया जिले का रहने वाला है और हमेशा अपने दोस्तों शम्मी जायसवाल और श्याम कुमार के साथ दर्शन के लिए आ रहा है। वह मंदिर के सभी नियमों का पालन करता है और दान भी देता है।

बीते दिन भी जुनैद इदरीस शेख मंदिर में अपने साथियों के साथ दर्शन के लिए आया था। वहीं दूसरी तरफ मंदिर प्रबंधन ने बताया कि सभी धर्मों के कई अनुयायी महाकाल के दर्शन के लिए यहां आते हैं और बाबा का दरबार सभी के लिए खुला है। उन्होंने कहा, कई बार सोशल मीडिया में शरारती तत्व फोटो और अनर्गल कमेंट कर सामाजिक सौहार्द्रपूर्ण माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं।

'केवल दीपक जलाकर मनेगी दिवाली, पटाखों पर पूर्ण प्रतिबन्ध'- हाई कोर्ट ने दिया सख्त आदेश

RBI ने एक्सपोजर वाले उधारकर्ताओं के लिए चालू खाता खोलने के नियमों में किया बदलाव

मंदिर में प्रवेश करने को लेकर दलितों की पिटाई, गुजरात पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -