बबिता फोगाट को हरियाणा में खेल उपनिदेशक बनाने पर इस खिलाड़ी ने उठाये सवाल
बबिता फोगाट को हरियाणा में खेल उपनिदेशक बनाने पर इस खिलाड़ी ने उठाये सवाल
Share:

देश की जानी मानी मशहूर दंगल गर्ल और बीजेपी के टिकट पर पिछला हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ चुकी, बबीता फोगाट को हरियाणा सरकार ने स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है. किन्तु अब इस पर तनाव उत्पन्न हो गया है. बबीता की इस नियुक्ति पर कुछ प्लेयर्स ने सवाल उठायें हैं. अंतर्राष्ट्रीय एथलीट और चार कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीत चुकी, डिस्कस थ्रोअर सीमा अंतिल ने बबीता फोगाट और कबड्डी प्लेयर कविता देवी को स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट में डिप्टी डायरेक्टर बनाए जाने पर बधाई तो दी, किन्तु साथ-साथ कहा, उन्हें खुशी होती यदि बाकी प्लेयर्स को भी नौकरी दी जाती.

आगे सीमा अंतिल ने कहा कि जकार्ता एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता मंजीत चहल जैसे प्लेयर के पास नौकरी नहीं है. इसके अतिरिक्त कई प्लेयर हैं, जो सरकार से जॉब की डिमांड कर रहे है, किन्तु दो वर्ष से बबीता खेलों में नहीं है. सीमा अंतिल ने कहा, क्या बीजेपी से चुनाव लड़ने के कारण उसको ये जॉब दी गई.

इस वक़्त रूस में प्रैक्टिस कर रही सीमा ने अपने बयान में कहा कि पहले हुड्डा सरकार के वक़्त मे भी यही होता रहा है. अब इस सरकार में भी यही हो रहा है. यदि इसी प्रकार खिलाडी चुप बैठे रहे, तो कोई नहीं सुनेगा. यही वजह है कि खिलाड़ी को अपनी जॉब प्राप्त करने के लिये न्यायालय का सहारा लेना पड़ता है. हरियाणा में कई ऐसे मामले है जहां इंटरनेशनल प्लेयर्स ने नौकरी प्राप्त करने के लिए अदालतों का सहारा लिया है. हालाँकि, इस पर अभी कोई निश्चित रूप से निर्णय नहीं हो पाया है.

किरेन डॉवेल ने इस टीम के साथ बढ़या करार

जैरी लालरिनजुआला पर बढ़े अनुबंध

बेल्जियम में फूटबाल की शानदार वापसी, इस टीम ने हासिल किया बेल्जियम कप का खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -