व्यक्ति ने नहीं पहना मास्क तो मेक्सिको पुलिस ने पीट-पीटकर ले ली जान, प्रदर्शन शुरू
व्यक्ति ने नहीं पहना मास्क तो मेक्सिको पुलिस ने पीट-पीटकर ले ली जान, प्रदर्शन शुरू
Share:

मैक्सिको: मैक्सिको में एक व्यक्ति के सार्वजनिक स्थल पर बिना फेस मास्क के पाए जाने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने शख्स की जमकर पिटाई की जिसके कारण उसकी मौत हो गई. इस घटना के कई घंटों बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क पर पुलिस अत्याचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई भी हुई. यह घटना मैक्सिको के दूसरे सबसे बड़े शहर गुआदालाजारा में गुरूवार की शाम की है.

इस प्रदर्शन के दौरान लोगो का आक्रोश फूटा और वे पुलिस से भिड़ गए. द गार्डियन डॉटकॉम के मुताबिक, गुआदालाजारा में सरकारी पैलेस के बाहर पुलिस अधिकारियों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़पें हुईं जिसमें गश्ती वाहन जलाए गए और बिल्डिंग के ऊपर पुलिस के खिलाफ ग्राफिटी की गई. इस घटना की कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें प्रदर्शनकारियों को पैलेस का दरवाजा तोड़ते हुए दर्शाया गया है.

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वीडियो में एक प्रदर्शनकारी ने बाइक पर बैठे एक पुलिसकर्मी की पीठ पर एक ज्वलनशील तरल पदार्थ डाला और आग लगा दी. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की डंडों से पिटाई कर दी और उन पर आंसू गैस छोड़ी. 4 मई को गुआदालाजारा के पास इक्तेलहुआकैन डी लॉस मेमब्रिलोस शहर में नगरपालिका पुलिस अफसरों ने एक 30 साल के ईंट-भट्टे वाले गियोवन्नी लोपेज़ को हिरासत में लिया था. 

इस घटना का वीडियो बुधवार को सामने आया जिसमें एक पुलिस पिकअप ट्रक में पुलिस अफसरों को राइफल के साथ लोपेज के साथ मारपीट करते हुए दिखाया गया वहीँ कुछ और लोग भी उसकी उसकी रिहाई के लिए आग्रह करते नज़र आ रहे हैं. एक गवाह ने जब अविश्वास के साथ पुलिस वालों से पूछा "केवल एक मास्क न पहनने के कारण? इसके जवाब में एक अधिकारी ने बताया कि वह उसका विरोध कर रहा था. लोपेज़ के रिश्तेदार उसकी तलाश करते हुए पुलिस स्टेशन पहुंचे, किन्तु उनसे कहा गया कि उसे गुआदालाजारा के एक सार्वजनिक अस्पताल में ले जाया गया है. रिश्तेदार जब अस्पताल पहुंचे तो उन्हें वहां लोपेज़ की लाश मिली . लोपेज के पैर में एक गोली लगी थी और बाद में पोस्टमार्टम में यह निकल कर सामने आया सिर पर एक जोरदार चोट लगने से उसकी मौत हुई थी.

मोनालिसा ने विश्व पर्यावरण दिवस पर हसबेंड के साथ शेयर की यह तस्वीर

अमेरिका में बढ़ी कोरोना की मार, 24 घंटों में 900 से अधिक मौतें

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति इस पार्टी से उम्मीदवार हुए घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -