अमेरिका में बढ़ी कोरोना की मार, 24 घंटों में 900 से अधिक मौतें
अमेरिका में बढ़ी कोरोना की मार, 24 घंटों में 900 से अधिक मौतें
Share:

वाशिंगटन: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 3 लाख 98 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 922 लोगों की मौत: जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 922 मौतें हुईं, अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा 1,09,042 पर पहुंच गया है. वहीं, वर्ल्डोमीटर के मुताबिक अमेरिका में मौत का आंकड़ा शनिवार सुबह आठ बजे तक 1,11,390 पर पहुंच गया है.

अमेरिका देगा अतिरिक्त 19.4 करोड़ डॉलर: अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि अमेरिका विश्व बिरादरी को कोविड-19 से लड़ने में नई सहायता के तौर पर 19.4 करोड़ डॉलर अतिरिक्त देगा. इसमें वेंटिलेटर खरीदने के लिए लगभग 18.0 करोड़ डॉलर भी शामिल हैं.

फिजी ने खुद को किया कोरोना मुक्त घोषित: प्रशांत महासागर में स्थित फिजी ने खुद को कोरोना वायरस से मुक्त घोषित कर दिया है. देश में संक्रमित मिले सभी 18 लोगों के ठीक होने के बाद उसने यह निर्णय लिया. प्रधानमंत्री फ्रैंक बैनिमारामा ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा कि अंतिम संक्रमित मरीज भी ठीक हो गया है. हमारे यहां कोरोना संक्रमण की जांच की संख्या बढ़ा दी गई है.

फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में एकलौते भारतीय हैं अक्षय कुमार

विश्व पर्यावरण दिवस पर सलमान और लूलिआ ने लगाई सड़क पर झाड़ू

विश्व पर्यावरण दिवस पर सरकार का बड़ा ऐलान, देशभर में बनेंगे 200 नगर वन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -