'सुपरमैन' पर भड़के भारतीय, जानिए क्या है मामला?

कॉमिक्स के जगत का सबसे मशहूर सितारा सुपरमैन विवादों में है। दरअसल डीसी कॉमिक्स की नई मूवी इनजस्टिस की एक क्लिप सामने आने के पश्चात् से ही भारतीय ट्विटर उपयोगकर्ता बहुत भड़क गए हैं। इस एनिमेशन मूवी में कश्मीर को विवादित क्षेत्र बताया है। इस मूवी में कश्मीर से संबंधित एक क्लिप भी वायरल हो रही है जिसमें सुपरमैन एवं वंडरवुमन सेना के लड़ाकू विमानों तथा दूसरे सैन्य उपकरणों को तबाह करते दिखाई देते हैं। इसके पश्चात् सुपरमैन कश्मीर को एक 'हथियार-मुक्त क्षेत्र' होने की घोषणा करता है। 

वही इस क्लिप के वायरल होने के पश्चात् लोगों ने ट्विटर पर DC की आलोचना आरम्भ कर दी। कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ता तो ऐसे भी थे जिन्होंने डीसी कॉमिक्स तथा सुपरमैन को 'भारत-विरोधी' भी करार दिया। एक ट्विटर इंडियन उपयोगकर्ता ने लिखा कि 'डीसी कॉमिक्स प्रोपगैंडा फैलाने का प्लेटफॉर्म बन रहा है। कश्मीर अथवा पीओके को लेकर डीसी का ज्ञान काफी कम है। आखिर ये सुपरमैन अफगानिस्तान को क्यों नहीं हथियार-मुक्त क्षेत्र घोषित कर पाया। डीसी कॉमिक्स की मूवीज को बायकॉट करना चाहिए।

वही एक और उपयोगकर्ता का कहना था कि मैं बचपन से सुपरमैन और बैटमैन फिल्मों का प्रशंसक रहा हूं, मगर आज मुझे इन पर गुस्सा आ रहा है। कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है। डीसी कॉमिक्स को शर्म आनी चाहिए तथा इस प्रकार का घटिया प्रचार नहीं करना चाहिए।' वहीं एक और ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, 'आखिर डीसी कॉमिक्स कबसे भारत के संप्रभुता तथा अखंडता पर हमला करने लगा? डीसी कॉमिक्स कश्मीर को विवादित क्षेत्र कैसे बता सकता है। इन्हें मूवी बनाने से पहले थोड़ा रिसर्च करने की आवश्यकता है तथा भारत सरकार को भी इसकी अनुमति नहीं देनी चाहिए।'

यामी गौतम से लेकर दीया मिर्ज़ा तक पहली बार करवाचौथ व्रत रखेंगी यह अभिनेत्रियां

अक्षय कुमार संग नाचते-नाचते रणवीर सिंह ने मार लिया गलत जगह हाथ, दर्द से हुआ बुरा हाल

अनन्या पांडे की चैट से हुआ बड़ा खुलासा, आर्यन से बोला था- 'गांजा ट्राई करना चाहती हूं'

Most Popular

- Sponsored Advert -