मध्य प्रदेश: मतदान सम्बन्धी शिकायतों के लिए बनाए गए नियंत्रण कक्ष, टोल फ्री नंबर हुए जारी
मध्य प्रदेश: मतदान सम्बन्धी शिकायतों के लिए बनाए गए नियंत्रण कक्ष, टोल फ्री नंबर हुए जारी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में लेाकसभा चुनाव के दूसरे चरण में वोटरों की शिकायतों के तत्काल निराकरण करने के लिए निर्वाचन आयोग ने नियंत्रण कक्ष स्थापित किए हैं. इनके लिए टोल फ्री नंबर भी जारी कर दिया गया है. मुख्य चुनाव पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, वोटिंग के दौरान आने वाली शिकायतों के निराकरण के लिए मुख्य चुनाव पदाधिकारी कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसका टोल फ्री नंबर 1800-2330-1950 है. यह कंट्रोल रूम 24 घंटे चालू रहता है.

इसी तरह प्रदेश की सात लोकसभा क्षेत्रों के 15 जिलों टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, दमोह, सागर, पन्ना, कटनी, सतना, रीवा, होशंगाबाद, नरसिंहपुर, रायसेन, बैतूल, हरदा और खंडवा जिलों में भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं. जहां संबंधित जिले के एस.टी.डी. कोड के साथ 1950 नंबर डायल कर जिला मुख्यालय पर भी वोटिंग से सम्बंधित शिकायत की जा सकेगी. 

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के तहत मध्य प्रदेश की जिन 7 लोकसभा सीटों पर मतदान होना हैं उनमें सतना, रीवा, होशंगाबाद, दमोह, खजुराहो, बैतूल और टीकमगढ़ सीटें हैं. शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए इन सभी सात लोकसभा सीटों पर लगभग 67 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. वहीं 1618 सेक्टर अधिकारी भी निगरानी के लिए तैनात किए गए हैं.

खबरें और भी:-

मोदी देश को गुमराह करना चाहते हैं : कमलनाथ

रमजान में मतदान: सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश, चुनाव आयोग ने कर दिया ख़ारिज

लोकसभा चुनाव: मतदान के दौरान फेंका गया बम, इलाके में फैली सनसनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -