जिले में 90 अमृत सरोवरों का निर्माण
जिले में 90 अमृत सरोवरों का निर्माण
Share:

खरगौन/ब्यूरो। जिले में अमृत महोत्सव के तहत 75 अमृत सरोवर निर्माण का लक्ष्य शासन द्वारा निर्धारित किया गया था। इस निर्धारित लक्ष्य के अनुरुप जिले में 90 अमृत सरोवरों का निर्माण किया गया है। अमृत सरोवर का निर्माण पूर्ण होने के साथ ही यह सरोवर पानी से लबालब हो चुके है। जो भूमिगत जलस्तर बढ़ाने के साथ ही ग्रामीणों को रोजगार भी मुहैया कराएंगे। सोमवार को कलेक्टर कार्यालय में हुई टीएल बैठक के दौरान कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने मत्स्य अधिकारी को जिले के सभी अमृत सरोवरों का एक सप्ताह में निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर कुमार ने कहा कि जिले में 90 अमृत सरोवर तैयार हुए हैं। इन सरोवरों को रोजगार देने के जरिया बनाने के लिए निरीक्षण करे और समितियों के सहारे मछली पालन के लिए प्रोत्साहित करें। जिला पंचायत सीईओ दिव्यांक सिंह ने बताया कि महिलाओं के स्व सहायता समूह को तालाब में मछली पालन के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर शासन की योजनांतर्गत निशुल्क दी जाने वाली दवाइयों के वितरण की व्यवस्था सुदृढ़ होगी। 

वही सोमवार को टीएल बैठक में कलेक्टर कुमार ने सभी एसडीएम को एक सप्ताह के भीतर व्यवस्थित तरीके से दवाई वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि दवा वितरण का कार्य बारिकी से देखें और आम नागरिकों को मेडिकल ट्रीटमेंट में सुगमता देने का काम करें। टीएल बैठक के दौरान कलेक्टर कुमार ने एसडीएम को निर्देश दिए कि शासन द्वारा कायाकल्प के तहत जिले के स्वास्थ्य केंद्रों को बजट स्वीकृत हुआ है।

पीएससी और कर्मचारी चयन बोर्ड परीक्षाओं की भर्ती प्रकिया पूरी करें सरकार - अभाविप

चुनाव पूर्व मध्यप्रदेश का नया मुखिया कौन!

रेप केस के बीच वायरल हुई हैंडसम हंक रोनाल्डो की वर्कआउट वाली फोटोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -