पालक से इस तरह हो सकता है कब्ज का इलाज
पालक से इस तरह हो सकता है कब्ज का इलाज
Share:

हम आपको बता दें लीवर खराब होने से आपको कब्ज की बीमारी हो सकती है। अगर कब्ज का समय से उपचार किया जाए तो इससे जल्दी छुटकारा पाया जा सकता है। लेकिन इसे नजरअंदाज कर दिया जाए तो यह एक गंभीर समस्या बन सकती है। यह समस्या अधिकतर उम्रदराज लोगों में ज्यादा पाई जाती है, क्योंकि उनकी लीवर कमजोर हो जाता है। 

इस कारण गर्मियों में निकलता है नाक से खून, ऐसे करें बचाव

यह है कारगर उपाय 

जानकारी के लिए आपको बता दें यह एक आसान और असरदारक घरेलू उपचार है। यह खाना पचाने में आसानी करता है। एक चम्मच आंवला पाउडर गर्म पानी के साथ लें। इससे जल्द आराम मिलेगा। रोजाना सुबह उठने के बाद और सोने से पहले इसका सेवन करें। इसी के साथ कॉफी में कैफीन की मात्रा अधिक होती है जो पाचन शक्ति को मजबूत करती है। रोजाना एक कप कॉफी पीने से मुश्किल से मुश्किल कब्ज ठीक हो जाती है।

आंखों की रोशनी बढ़ाने में सहायक होगा यह व्यायाम

और भी है कई उपाय 

इसी के साथ पालक एक सबसे अच्छा घरेलू उपाय है कब्ज से छुटकारा पाने के लिए। रोजाना दिन में दो बार पालक का जूस लेना लाभदायक होगा। वही दही में मौजूद अच्छे बैक्टीरिया पाचन शक्ति को मजबूत करने में मदद करते हैं। इसलिए एक कटोरी दही रोजाना खाने से कब्ज की शिकायत नहीं होगी। रोजाना सुबह उठकर सबसे पहले एक ग्लास गर्म पानी में एक चम्मच शहद मिक्स करके पीने से भी कब्ज से राहत मिलती है। 

खाना खाने के तुरंत बाद ना करें यह काम हो सकता है बड़ा नुकसान

व्हिस्की पीने के ये लाभ नहीं जानते होंगे आप

टैटू बनवाने से हो सकती हैं ये बड़ी बीमारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -