आंखों की रोशनी बढ़ाने में सहायक होगा यह व्यायाम
आंखों की रोशनी बढ़ाने में सहायक होगा यह व्यायाम
Share:

हम आपको बता दें आंखे शरीर का वह हिस्सा है जिससे हम इस दुनिया की खूबसूरती देख सकते हैं। आंखों की खूबसूरती हमारे चेहरे की खूबसूरती के लिए बहुत जरूरी है। इनकी सेहत के प्रति लापरवाही आंखों पर चश्में चढ़वाकर आपकी खूबसूरती पर बट्टा लगा सकती है। इसलिए समय रहते सतर्क हो जाना बहुत जरूरी है। वैसे भी बढ़ती उम्र के साथ आंखों की रोश्नी तो प्रभावित होती ही है। दरअसल आंखों की रोशनी कम होने का प्रमुख कारण है हमारी आंखों के आस-पास की मांसपेशियों का ढीला होना।

व्हिस्की पीने के ये लाभ नहीं जानते होंगे आप

इस तरह दूर होगी समस्या 

हम आपको बता दें सिर्फ बढ़ती उम्र ही नहीं लगातार कंप्यूटर पर काम करते रहने से भी आंखों की रोशनी में कमी आ जाती है। इसके अलावा आंखों में दर्द, सिरदर्द जैसी समस्याएं भी सामने आती हैं। इसलिए आज हम आपको आंखों के लिए उन आसनों के बारे में बताएंगे जिन्हें करने के बाद आपकी आंखों की सभी समस्याएं लगभग दूर हो जाएंगी। 

टैटू बनवाने से हो सकती हैं ये बड़ी बीमारियां

यह भी है आसान योग 

इसी के साथ सर्वांगासन एक ऐसा आसन है जिसमें शरीर के सभी अंगों का व्यायाम हो जाता है। इसे करने के लिए सबसे पहले सीधा लेट जाएं। फिर अपने दोनों पैरों को धीरे-धीरे ऊपर उठाएं और पूरा शरीर गर्दन से समकोण बनाते हुए सीधा लगाएं। ऐसे में आपकी ठोड़ी सीने से लगनी चाहिए। ऐसी अवस्था में 10-12 बार गहरी सांस लें फिर धीरे-धीरे पैरों को नीचे करें। इस आसन से आंखों के आसपास मांशपेशियों में रक्तसंचार बढ़ता है।

दांतों को खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए ये फ्रूट्स आएंगे काम

पुरुष अपनी इन परेशानियों को ना करें नज़र अंदाज़, हो सकती है बड़ी बीमारी

45 की उम्र के बाद जरूर कराएं ये टेस्ट, महिलाओं के हैं बेहद खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -