जम्मू कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा
जम्मू कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा
Share:

श्रीनगर: भारतीय सेना ने कहा कि शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद के साथ-साथ अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है। यह संयुक्त ऑपरेशन भारतीय सेना, कश्मीर सीमा सुरक्षा बल (BSF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा चलाया गया था। सुरक्षाबलों ने एके-47 राइफल, 7 पिस्तौल, चार हथगोले सहित कई आग्नेयास्त्र बरामद किए गए। सेना को विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से कैश या "युद्ध जैसे भंडार" के बारे में जानकारी प्राप्त हुई थी।

श्रीनगर स्थित चिनार कॉर्प्स ने कहा कि, "विभिन्न एजेंसियों द्वारा युद्ध जैसी दुकानों की संभावित मौजूदगी के खुफिया इनपुट के आधार पर 15-18 अगस्त 23 को माछल सेक्टर, कुपवाड़ा में भारतीय सेना, BSF कश्मीर और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया गया।" इसमें कहा गया कि तलाश अभी भी जारी है। यह ऑपरेशन शुरुआत में 15 अगस्त को शुरू किया गया था। बता दें कि, इससे पहले दिन में, एक विदेशी पर्यटक का शव, जो इस महीने की शुरुआत में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में घायल हो गया था, रायसी के ढकीकोट इलाके के पास मिला था।

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) मुकेश सिंह ने मीडिया को बताया कि, "खवास में मुठभेड़ में घायल दूसरे आतंकवादी का शव विशेष अभियान समूह (एसओजी) को रियासी के ढकीकोट इलाके में मिला।" अधिकारियों के अनुसार घने पत्तों के कारण भागने में सफल हुआ आतंकवादी एक खाई में गिर गया जहाँ से उसका शव मिला। आतंकवादी पर हाल ही में केसरी हिल और ढांगरी आतंकी घटना सहित राजौरी-पुंछ क्षेत्र में कई आतंकी मामलों में शामिल होने का संदेह था।

तेलंगाना चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर ताल ठोकेंगे पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन ?

वोट नहीं दिया, तो वोटरों को गोली मार दी..! दोहरे हत्याकांड मामले में 28 साल बाद RJD नेता प्रभुनाथ सिंह दोषी करार

बंगाल में निवेश लाने के लिए स्पेन-दुबई की यात्रा पर जाएंगी सीएम ममता बनर्जी, सफलता मिलने की कितनी उम्मीद ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -