अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में ISIS का अड्डा बनाने की साजिश !  फ़राज़ अहमद और अब्दुल समद मलिक गिरफ्तार
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में ISIS का अड्डा बनाने की साजिश ! फ़राज़ अहमद और अब्दुल समद मलिक गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ATS ने दो व्यक्तियों-अमस उर्फ फ़राज़ अहमद और अब्दुल समद मलिक को गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) मॉड्यूल स्थापित करने में शामिल थे। यह कार्रवाई ISIS से जुड़ी अवैध गतिविधियों और राष्ट्र-विरोधी योजनाओं के बारे में खुफिया जानकारी के बाद नवंबर 2023 में शुरू की गई जांच के तहत की गई है।

यूपी ATS द्वारा जारी आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अमस को 3 नवंबर में अपने सहयोगियों की गिरफ्तारी के बाद से भागते हुए 8 जनवरी, 2024 को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। उसकी गिरफ्तारी से पहले, उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इसी तरह का इनाम रखने वाले अब्दुल समद मलिक ने पहले ही अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। ATS को सूचना मिली थी कि कुछ लोग ISIS के लिए काम कर रहे हैं और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। इस जानकारी की पुष्टि के बाद ATS ने 3 नवंबर, 2023 को मामला दर्ज किया और अब्दुल्ला अरसलान, माज़ बिन तारिक और वजीहुद्दीन समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। 

सूचना की पुष्टि करने और पुख्ता सबूत जुटाने के बाद पुलिस ने 3 नवंबर, 2023 को लखनऊ, उत्तर प्रदेश में आईपीसी 13/23, धारा 121ए/122 आईपीसी, 13/18/18वी/38 गैरकानूनी गतिविधियां निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। जांच में पता चला है कि अमस अहमद और अब्दुल समद मलिक दोनों AMU के छात्र हैं। ये दोनों आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के समर्थक थे और किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। अमस अहमद ने 2022 में एएमयू से मनोविज्ञान में स्नातक किया और 2023 में MBA के लिए प्रवेश परीक्षा दी। अब्दुल समद मलिक AMU में MSW (मास्टर ऑफ सोशल वर्क) कर रहा था। गिरफ्तार दोनों संदिग्धों को नियमानुसार न्यायालय में प्रस्तुत कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जायेगी। 

'राम मंदिर पर BJP का पट्‌टा नहीं, वो सबके है', भड़के कमलनाथ

गोगो और पेपर की बिक्री पर लगा प्रतिबंध, सभी दुकानदारों को आदेश जारी, बड़े एक्शन की तैयारी

नौकरी के बदले जमीन घोटाला: लालू परिवार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, 4700 पन्नों में आपराधिक सौदों और अवैध आमदनी का खुलासा!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -