कनॉट प्लेस बना दुनिया का 9 वां सबसे महंगा कार्यालय क्षेत्र
कनॉट प्लेस बना दुनिया का 9 वां सबसे महंगा कार्यालय क्षेत्र
Share:

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे महंगे शहरों में भले ही देश की राजधानी दिल्ली का नंबर काफी पीछे हो , लेकिन इसके एक महत्वपूर्ण शॉपिंग और फूड हब कनॉट प्लेस ने महंगी जगहों के मामले में ऊंचा स्थान हासिल कर लिया है. बता दें कि दिल्ली का कनॉट प्लेस ऑफिस के लिये जगह लेने के मामले में दुनिया का नौंवा सबसे महंगा स्थान है. इसका सालाना किराया 105.71 डॉलर प्रति वर्गफुट तक पहुंच गया है. प्रॉपर्टी कंसल्टेंट कंपनी सीबीआरई ने यह जानकारी दी है.

गौरतलब है कि दुनिया के महंगे शहरों की सूची में दिल्ली से आगे बने हुए मुंबई शहर की सबसे महंगी कारोबारी जगहों में से एक बीकेसी दिल्ली से पीछे है.मुंबई का बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (बीकेसी) इस मामले में 19वें स्थान पर रहा जबकि नरीमन पांइट 30वें नंबर पर रहा. सीबीआरई के वैश्विक प्राइम ऑफिस रेंट की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.सालाना 264.27 डॉलर प्रति वर्गफुट के किराये के साथ हांगकांग (सेंट्रल) दुनिया का सबसे महंगा कार्यालय क्षेत्र बना हुआ है. कनॉट प्लेस का 2016 के अंत में इस इलाके का प्राइम ऑफिस किराया 105.71 डॉलर प्रति वर्गफुट वार्षिक रहा है.

उल्लेखनीय है कि वार्षिक 264.27 डॉलर प्रति वर्गफुट के किराये के साथ हांगकांग (सेंट्रल) दुनिया का सबसे महंगा कार्यालय क्षेत्र बना हुआ है.बीजिंग फाइनेंस स्ट्रीट और हांग कांग (कॉवलूम) इस सूची में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे हैं. 

यह भी देखें

देश के शीर्ष शैक्षणिक संस्थानों मे IISc पहले स्थान पर

डीयु स्टूडेंट्स पर कार्रवाई करने पर स्वाति मालीवाल ने स्मृति ईरानी की प्रशंसा की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -