आज से हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र, कांग्रेस लाएगी अविश्वास प्रस्ताव
आज से हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र, कांग्रेस लाएगी अविश्वास प्रस्ताव
Share:

चंडीगढ़: कृषि कानून, किसान आंदोलन को लेकर निशाने पर रही हरियाणा की मनोहर खट्टर सरकार को आज से बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, आज से राज्य की विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है, जो कि हंगामेदार हो सकता है. दरअसल, कांग्रेस इस सत्र में खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली है.

ये हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र है, हालांकि बजट 10 मार्च को पेश किया जाना है. इस सत्र में हरियाणा सरकार एंटी कन्वर्जन बिल भी ला सकती है, जिस पर सभी की नज़रें टिकी हुई हैं. इस विधेयक को यूपी में लव जिहाद के खिलाफ लाए गए बिल से जोड़ा जा रहा है. यदि खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है, तो क्या वह सदन में टिक पाएगी. बता दें कि, हरियाणा विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं, जिनमें से दो सीटें रिक्त हैं. 

नंबर गेम के हिसाब से खट्टर सरकार को 45 MLA का समर्थन जुटाना होगा. भाजपा-जजपा और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से बनी सरकार के पास 55 विधायकों का समर्थन प्राप्त था, हालांकि, 8 MLA सरकार से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. JJP के 6 MLA कृषि कानून के खिलाफ हैं और समर्थन दे रहे दो निर्दलीय MLA भी अब उसका साथ छोड़ चुके हैं. इस तरह से 8 MLA खट्टर सरकार के खिलाफ हो गए हैं, जिसके बाद खट्टर सरकार के समर्थन में फिलहाल 47 की तादाद हो रही है.  

बंगाल चुनाव: भाजपा में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी, TMC-लेफ्ट भी आज जारी कर सकते हैं सूची

ई. श्रीधरन ने कई पुलों को बिना किसी भ्रष्टाचार के बनाया है: के. सुरेंद्रन

मोदी सरकार ने विनिवेश के बजाय निजीकरण को किया स्वीकार किया: सोनिया गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -