सिद्धू- चन्नी पर सीधा दांव खेलने से बच रही कांग्रेस, AAP के फॉर्मूले से ढूंढ रही CM कैंडिडेट
सिद्धू- चन्नी पर सीधा दांव खेलने से बच रही कांग्रेस, AAP के फॉर्मूले से ढूंढ रही CM कैंडिडेट
Share:

अमृतसर: पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को वोटिंग होने वाली है. इससे पहले कांग्रेस ने पंजाब में CM फेस की तलाश शुरू कर दी है. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (AAP) की तरह ही कॉल के जरिए सीएम उम्मीदवार पर जनता की राय मांग रही है. दरअसल, AAP ने भी भगवंत मान को सीएम चेहरा बनाने से पहले पंजाब की जनता की राय जानी थी.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने अपने CM फेस के लिए जिन नामों को विकल्प में रखा है, वे चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू हैं. इसके अलावा तीसरा ऑप्शन यह है कि कांग्रेस बिना CM उम्मीदवार के चुनावी दंगल में उतरे. बताया जा रहा है कि विकल्पों में कांग्रेस ने सुनील जाखड़, सुखजिंदर रंधावा जैसे नामों को शामिल नहीं किया है. जबकि हाल ही में सुनील जाखड़ ने दावा किया था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के त्यागपत्र के बाद अधिकतर कांग्रेस विधायकों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट किया था. जबकि सिद्धू को सिर्फ 6 और चरणजीत चन्नी को महज 2 वोट मिले थे. 

बता दें कि राहुल गांधी ने जालंधर में वर्चुअल रैली के दौरान कहा था कि कांग्रेस पंजाब विधानसभा चुनाव में CM फेस के साथ उतरेगी और पार्टी कार्यकर्ताओं से परामर्श करने के बाद जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा. राहुल का यह बयान ऐसे समय में आया था, जब सिद्धू औऱ चन्नी अपनी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. 

कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -