चीन विवाद: सर्वदलीय बैठक से पहले विपक्ष के तीखे तेवर, सरकार से सवाल करेंगी सोनिया
चीन विवाद: सर्वदलीय बैठक से पहले विपक्ष के तीखे तेवर, सरकार से सवाल करेंगी सोनिया
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच जारी तनातनी को लेकर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस मीटिंग में देश की लगभग 17 राजनीतिक पार्टियों के नेता शामिल होंगे. शुक्रवार शाम को होने वाली इस मीटिंग से पहले ही पार्टियों के हमलावर रुख सामने आ रहे हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक में पार्टी की तरफ से तीखे सवाल कर सकती हैं. वहीं सरकार से वर्तमान हालात पर तथ्य मांग सकती हैं.

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी इस बैठक में अपनी बात रखेंगी, जिसमें गलवान घाटी में हुए हमले की तथ्यात्मक जानकारी देने को कहेंगी. इसके अलावा सरकार से चीन को लेकर एक रणनीति तैयार करने के लिए कहा जाएगा. एक ओर कांग्रेस पार्टी सरकार को घेरने पर विचार कर रही है तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (आप) भी मोदी सरकार पर आक्रामक है. दरअसल, आम आदमी पार्टी को इस बैठक के लिए निमंत्रण नहीं मिला है.

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र पर निशाना साधा है कि क्या हमारी राय सरकार को नहीं चाहिए, किन्तु हम ये सुनना चाहेंगे कि प्रधानमंत्री क्या कहते हैं. केवल आम आदमी पार्टी ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को भी नहीं बुलाया गया है. दरअसल, सरकार की तरफ से इस बैठक के लिए कुल 17 राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है. इनके प्रमुखों से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बात की है.  

हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 34500 के पार

आम आदमी पर महंगाई की मार, लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

कोरोना के खिलाफ सबसे बेहतर इलाज कर रही भारतीय दवा पर से सरकार ने हटाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -