नेशनल हेराल्ड केस : कांग्रेस ने वेबसाइट के जरिए खुद को बताया पाक-साफ
नेशनल हेराल्ड केस : कांग्रेस ने वेबसाइट के जरिए खुद को बताया पाक-साफ
Share:

नई दिल्ली : नेशनल हेराल्ड केस से खुद को पाक-साफ बताने के लिए कांग्रेस ने एक नया रास्ता निकाला है। कांग्रेस ने अपनी वेबसाइट पर नेशनल हेराल्ड से जुड़े मुद्दे पर सवालों के जवाब दिए। इन सवाल-जवाब के द्वारा बताया गया है कि कैसे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यंग इंडियन कंपनी से कोई लाभ नहीं कमाया है।

इस दौरान यह भी बताया गया है कि यंग इंडियन (YI) और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL)दोनों अलग-अलग कंपनियां है। AJL की सभी परिसंपत्तियां AJL के पास ही है। यहां से एक भी पैसा YI को, YI के निदेशकों को या YI के शेयर होल्डरों को नहीं दिया गया है। YI ने AJL की संपत्तियों पर सुरक्षा उपायों को बढ़ाने का काम किया है। कांग्रेस ने इस बात को भी हेडलाइट किया है कि कानून में राजनीतिक दलों द्वारा कर्ज दिए जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

चुनाव आयोग ने इस संबंध में एक स्पष्ट आदेश भी पारित किया था। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति का कहना है कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इसी आधार पर कांग्रेस की मान्यता खत्म करने की मांग की थी। लेकिन चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ ने उनकी शिकायत को खारिज कर दिया। लेकिन पार्टी ने इस बात को स्वीकारा कई बार एजेएल को वित्तीय सहायता दी गई है।

कांग्रेस ने एजेएल को 90 करोड़ कुपए कर्ज के तौर पर दिए है। वित मंत्री अरुण जेटली ने आरोप लगाया था कि यंग इंडियन एक रियल स्टेट कंपनी है। इस पर कांग्रेस का कहना है कि यंग इंडियन किसी रियल स्टेट संपति या अचल संपति का स्वामित्व नही करती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -