मानहानि मामले में कांग्रेस ने कहा, राहुल नहीं मांगेंगे संघ से माफी
मानहानि मामले में कांग्रेस ने कहा, राहुल नहीं मांगेंगे संघ से माफी
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दायर किए गए मानहानि मामले में उन्होने कथित रुप से महात्मा गांधी की हत्या का आरोप राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ पर लगाया था। अब कांग्रेस ने कहा है कि राहुल इस मामले में अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगेंगे। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल एक समझदार पॉलिटिशियन है।

सुरजेवाला के अनुसार, राहुल को इतिहास की अच्छी जानकारी है। उन्हें अपने बयान के लिए माफी मांगने का तो प्रश्न ही नहीं उठता। पार्टी इस मामले में सबूत और संबंधित दस्तावेज पेश करेगी। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि महात्मा गांधी को नाथुराम गोडसे ने मारा या फिर संघ के लोगों ने मारा, इन दोनों बातों में बहुत फर्क है।

कोर्ट ने कहा कि किसी व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी करने से पहले हमें सोच लेना चाहिए। आप किसी की भी सामूहिक निंदा नहीं कर सकते है। हम केवल इस बात की जांच कर रहे है कि राहुल गांधी ने जो बयान दिया वो मानहानि के दायरे में आता है या नहीं। मामले की अगली सुनवाई 27 जुलाई को होनी है।

संघ की भिवंडी इकाई के सचिव राजेश कुंटे ने राहुल पर आरोप लगाया था कि उन्होने सोनाले में 6 मार्च को एक चुनावी रैली में कहा था कि संघ ने गांधी जी की हत्या की। कुंटे ने कहा कि कांग्रेस के नेता ने अपने भाषण के जरिए संघ की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाने की कोशिश की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -